Avan Motors ने लॉन्च किया नया स्कूटर, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 110 किमी, पेट्रोल-डीजल की नहीं होगी टेंशन

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 12, 2019 01:10 PM2019-03-12T13:10:59+5:302019-03-12T13:10:59+5:30

कंपनी दावा करती है कि यह 45 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल बैटरी के साथ 60 किलोमीटर और डबल बैटरी के साथ 110 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। इस स्कूटर की लिथियम आयन बैटरी चार्ज होने में 2 से 4 घंटे का समय लेती है।

Avan Motors Trend E electric scooter launched in india, know price, mileages, speed, showroom locations in india | Avan Motors ने लॉन्च किया नया स्कूटर, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 110 किमी, पेट्रोल-डीजल की नहीं होगी टेंशन

Avan Motors Trend E electric scooter launched in india

इलेक्टट्रिक वाहनों के क्षेत्र में देश की इलेक्ट्रिानिक स्कूटर स्टार्टअप Avan Motors ने ऑटोमोबाइल एक्सपो-2019 में अपने नए स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर Trend E को लॉन्च किया है। इलेक्ट्रिक स्कूटरों की अपनी ज़ेरो (Xero) सीरीज के नए स्कूटर हाई-परफॉर्मंस ट्रेंड ई एक लिथियम-आयन बैटरी से चलता है। कंपनी दावा करती है कि यह 45 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल बैटरी के साथ 60 किलोमीटर और डबल बैटरी के साथ 110 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। इस स्कूटर की लिथियम आयन बैटरी चार्ज होने में 2 से 4 घंटे का समय लेती है।

अवान मोटर्स इंडिया का अत्याधुनिक तकनीकी प्रतिभा और शक्ति पर जोर ट्रेंड-ई में दिखता है जो हाइड्रोलिक टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और कॉइल स्प्रिंग रियर सस्पेंशन के साथ आई है। इसके अतिरिक्त स्कूटर क्रमशः आगे और पीछे के पहियों पर डिस्क और ड्रम ब्रेक के साथ अलॉय व्हील से लैस है। प्रत्येक स्कूटर अधिकतम 150 किलोग्राम का वजन वहन कर सकता है। अपने फ्यूचरिस्टिक और खूबसूरती की दृष्टि से आकर्षक डिजाइन, अद्वितीय इंजीनियरिंग और अत्याधुनिक उपकरणों की बदौलत ट्रेंड-ई निश्चित तौर पर अगली पीढ़ी के राइडर्स की पसंदीदा ई-स्कूटर है।

Avan Motors trend-e-scooter
Avan Motors trend-e-scooter

नए स्कूटर की घोषणा पर पंकज तिवारी, बिजनेस डेवलपमेंट अवान , अवन मोटर्स, ने कहा “ज़ेरो शृंखला की नवीनतम इलेक्ट्रिक स्कूटर ट्रेंड-ई के लॉन्च के साथ अवान मोटर्स के विस्तृत आरएंडडी ने एक ऐसे स्कूटर का निर्माण किया है जो प्रौद्योगिकी और आधुनिक राइडर्स की जरूरतों को पूरा करने वाले डिजाइन का एक शक्तिशाली मिश्रण है। ट्रेंड-ई स्कूटर में हर फीचर को राइडर्स की आवश्यकताओं और पसंद के आधार पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद जोड़ा गया है, ताकि एक शानदार कम्यूटिंग अनुभव उपलब्ध कराया जा सके। हाई-ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ, लिथियम आयन डिटैचेबल बैटरी पैक और इसके ट्रेंडी लुक के साथ इस स्कूटर ने क्लास फीचर्स में सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा हमारे ई-स्कूटर को खूबसूरती और तकनीकी प्रतिभा के संयोजन के लिए समूचे उद्योग में सर्वश्रेष्ठ माना जा रहा है और हमें पूरा विश्वास है कि ग्राहक भी उन सभी सभी खूबियों की सराहना करेंगे, जो ट्रेंड ई पेश करता है।"

अवान मोटर्स उन उत्पादों के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र को पुनर्परिभाषित कर रहा है जो न केवल पर्यावरण को स्वच्छ रखने के मिशन को ध्यान में रखते हैं बल्कि वह समाधान भी पेश कर रहे हैं जो अत्याधुनिक तकनीक के साथ-साथ उपभोक्ताओं के लिए सस्ती भी हैं। फस्ट एडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ हाइब्रिड एंड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (फेम-2) स्कीम के दूसरे चरण की शुरूआत में तीन साल की लंबी अवधि के लिए आवंटित 10,000 करोड़ रुपए भारत में ईवी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए एक प्रमुख और बहुत जरूरी योगदान के रूप में किया गया प्रावधान है। अवन मोटर्स इंडिया का लक्ष्य इस घोषणा का अधिक से अधिक लाभ उठाना है ताकि भारत में अगली पीढ़ी के शहरी गतिशीलता समाधानों की शुरुआत की जा सके और एक स्थायी भविष्य की दिशा में पर्याप्त कदम उठाए जा सकें।

Web Title: Avan Motors Trend E electric scooter launched in india, know price, mileages, speed, showroom locations in india

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे