Auto slowdown not as big as projected says Rajiv Bajaj | बजाज ऑटो के डायरेक्टर ने कहा- जितनी बताई जा रही है उतनी नहीं है ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsराजीव बजाज ने कहा कि ऑटो फर्म्स को बिक्री में छोटी-मोटी गिरावट को सहन करने की क्षमता होना चाहिए।कोई भी यदि बिजनेस में 10 परसेंट के उतार-चढ़ाव का सामना नहीं कर सकता तो उन्हें बिजनेस नहीं करना चाहिए।

बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने बताया कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में जिस तरह से मंदी बताई-दिखाई जा रही है ऐसी मंदी है नहीं। उन्होंने कहा कि यह दौर सामान्य बिजनेस साइकल का एक हिस्सा है।

राजीव बजाज ने बताया कि रिटेल में सिर्फ 5 से 10 का स्लोडाउन है। बाकी जो 20 से 30 परसेंट की मंदी के आधिकारिक आंकड़े दिखाए जा रहे हैं वो वाहन निर्माताओं द्वारा अलग-अलग कारणों से स्टॉक में कमी करने के कारण दिख रहे हैं।

राजीव बजाज का कहना है कि ऑटो सेक्टर में मंदी को लेकर बहस हो रही है यह भ्रमित करने वाली है। उन्होंने कहा कि देश में कोई भी ऐसा बिजनेस नहीं है जो हर समय बढ़ता ही रहे।

बजाज ने कहा कि ऑटो फर्म्स को बिक्री में छोटी-मोटी गिरावट को सहन करने की क्षमता होना चाहिए। कोई भी यदि बिजनेस में 10 परसेंट के उतार-चढ़ाव का सामना नहीं कर सकता तो उन्हें बिजनेस नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कंपनी को किसी एक मार्केट पर डिपेंड नहीं होना चाहिए।

ई-व्हीकल के बारे में बजाज ने कहा कि देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के मामले में सुस्ती थी क्योंकि बजाज ऑटो सहित पेट्रोल और डीजल वाहन निर्माता कंपनियों के मन में हितों का टकराव था। हमारी आपूर्ति श्रृंखला और सेटअप आंतरिक दहन वाले इंजनों पर आधारित है। इसलिये सभी वाहन निर्माता धीमी गति से इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ जाना चाहते हैं।

Web Title: Auto slowdown not as big as projected says Rajiv Bajaj
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे