Ather Energy Begins Setting Up its Fast Charging Infrastructure In Chennai | एथर एनर्जी ने चेन्नई में शुरू किया फास्ट चार्जिंग नेटवर्क, 2019 तक फ्री मिलेगी सुविधा
पिछले साल कंपनी ने दो स्मार्ट कनेक्टेड इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 430 और 450 लॉन्च किया था।

एथर एनर्जी नाम की कंनपी ने चेन्नई में फास्ट चार्जिंग नेटवर्क की शुरुआत कर दिया है। साल के अंत तक चेन्नई में 50-55 एथर ग्रिड काम करना शुरू कर देंगें। इस फास्ट चार्जिंग नेटवर्क को दो पहिया और चार पहिया दोनों तरह के वाहनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। 

एथर एनर्जी की तरफ से साल 2019 के अंत तक गाड़ियों को चार्ज करने की सुविधा फ्री में दी जाएगी। शुरुआती दौर में चेन्नई में 7 फास्ट चार्जिंग एथर प्वाइंट काम कर रहे हैं। बेंगलुरु के बाद चेन्नई दूसरा ऐसा शहर है जहां एथर का चार्जिंग नेटवर्क है।

एथर ग्रिड का कहना है कि बेंगलुरु में लोग उन्हें पसंद कर रहे हैं। उनका मानना है कि किसी भी मार्केट में उन्हें प्रॉडक्ट लॉन्च करने से पहले लोगों के लिए ऐसा चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराना चाहिए जो लोगों के लिए आसानी से उपलब्ध हो। साल के अंत तक 50 चार्जिंग प्वाइंट बनाने के लिए हमने पहले से ही कई पार्टनर के साथ समझौता किया है। इन पार्टनर में शॉपिंग मॉल, जिम सेंटर, रेस्टोरेंट, पार्क भी शामिल हैं। ऐसे में लोगों चार्जिंग स्टेशन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा इससे इलेक्ट्रिक वाहन के लिए लोगों का झुकाव होगा।

एक ऑटो हब के रूप में चैन्नई हमारी स्वाभाविक पसंद थी क्योंकि एथर की शुरुआत ही आईआईटी मद्रास से हुई।  जून से एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर भी चेन्नई में प्री-ऑर्डर किए जा सकेंगे। चार्जिंग नेटवर्कों के लिए एथर ग्रिड एप का भी सपोर्ट दिया जाएगा। इसके जरिए इलेक्ट्रिक व्हीकल का इस्तेमाल करने वाले आस-पास के चार्जिंग स्टेशन और उनकी उपलब्धता के बारे में जानकारी हासिल कर सकेंगे। 

फिलहाल एथर ग्रिड नेटवर्क के बेंगलुरु में 24 जगहों पर 31 चार्जिंग प्वाइंट हैं और चेन्नई में 7 जगहों पर। 2023 तक 30 शहरों में चार्जिंग प्वाइंट नेटवर्क के विस्तार करने की कंपनी की योजना है। 

एथर एनर्जी की स्थापना आईआईटी मद्रास के एलुमनी तरुण मेहता और स्वपनिल जैन ने 2013 में किया। पिछले साल कंपनी ने दो स्मार्ट कनेक्टेड इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 430 और 450 लॉन्च किया था। एथर एनर्जी को फ्लिपकार्ट के फाउंडर, टाइगर ग्लोबल और हीरो मोटोकॉर्प का सपोर्ट है। फिलहाल कंपनी बेंगलुरु में काम कर रही है। जून 2019 में चेन्नई में शुरुआत करने के बाद देश के अधिकांश शहरों में कंपनी के विस्तार की योजना है। 

English summary :
Ather Energy, has started a fast charging network in Chennai. By the end of the year, 50-55 ather energy grids will start working in Chennai. This fast charging network can be used for both two wheel and four wheeled vehicles.


Web Title: Ather Energy Begins Setting Up its Fast Charging Infrastructure In Chennai
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे