अब अशोक लेलैंड में दिखा आर्थिक मंदी का असर, कई प्लांटों में 18 दिनों तक बंद रहेगा कामकाज

By भाषा | Published: September 9, 2019 03:11 PM2019-09-09T15:11:08+5:302019-09-09T15:11:08+5:30

पिछले महीने चेन्नई की टीवीएस ग्रुप, कलपुर्जा विनिर्माता सुंदरम क्लेटन, मारुति सुजुकी और दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बाजार मांग के अनुरूप अपने कारखानों में उत्पादन रोका है।

Ashok Leyland to observe non-working days in five plants | अब अशोक लेलैंड में दिखा आर्थिक मंदी का असर, कई प्लांटों में 18 दिनों तक बंद रहेगा कामकाज

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsमहाराष्ट्र के भंडारा कारखाने में 10 दिन के लिए काम बंद करने का फैसला किया गया है।उत्तराखंड की पंतनगर इकाई में 18 दिन कामकाज बंद रखने का फैसला किया है।

हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी अशोक लेलैंड ने कमजोर मांग के बीच अपने कई संयंत्रों में सितंबर में कुछ दिन उत्पादन बंद करने की घोषणा की है। कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में यह जानकारी दी। चेन्नई की कंपनी ने अपने एन्नोर कारखाने में 16 दिन कामकाज बंद करने की घोषण की है।

इसी तरह होसुर (तमिलनाडु) इकाई में पांच दिन, अलवर (राजस्थान) में 10 दिन, महाराष्ट्र के भंडारा कारखाने में 10 दिन और उत्तराखंड की पंतनगर इकाई में 18 दिन कामकाज बंद रखने का फैसला किया है। वाहन क्षेत्र में सुस्ती के बीच कई विनिर्माताओं तथा कलपुर्जा आपूर्तिकर्ताओं ने अपने उत्पादन में कटौती की है और अस्थायी रूप से संयंत्र को भी कुछ दिन के लिए बंद किया है।

पिछले महीने चेन्नई की टीवीएस ग्रुप, कलपुर्जा विनिर्माता सुंदरम क्लेटन, मारुति सुजुकी और दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बाजार मांग के अनुरूप अपने कारखानों में उत्पादन रोका है। टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी कहा है कि वे बाजार मांग के अनुरूप उत्पादन को समायोजित करने के लिए विनिर्माण कार्य को निलंबित कर रहे हैं। 

Web Title: Ashok Leyland to observe non-working days in five plants

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे