आनंद महिंद्रा को क्यों है 'मेरे सपनों की रानी..' वाली जीप की तलाश, आप भी कर सकते हैं मदद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 13, 2020 11:03 AM2020-01-13T11:03:00+5:302020-01-13T11:03:00+5:30

एक ट्वीटर यूजर ने महिंद्रा को शर्त लगाने की चुनौती देते हुए कहा कि अगर मैं हारा तो आपको शर्त हारने के टोकन के रूप में 1,111 रुपये दूंगा और अगर आप हारे तो मुझे महिंद्रा एंड महिंद्रा की नवीनतम एसयूवी देंगे। वैसे, यूजर ने यह भी कहा कि वह चाहता यही है कि हार जाए महिंद्रा को वह जीप सही-सलामत हालत में मिल जाए। 

anand mahindra searching jeep used in film aradhna mere sapno ki rani song | आनंद महिंद्रा को क्यों है 'मेरे सपनों की रानी..' वाली जीप की तलाश, आप भी कर सकते हैं मदद

एक अन्य यूजर ने आनंद महिंद्रा को इस कार के बारे में ट्विंकल खन्ना से पूछने की सलाह भी दे दी।

Highlightsमहिंद्रा ने ट्वीट किया कि मुझे ऐसी और पुरानी मूवी की क्लिप्स भेजें जिसमें हमारी कारें दिखाई गई हों।आनंद महिंद्रा ने ऐसी पुरानी कारों को अपने कंपनी के म्यूजियम में सुरक्षित रखने की इच्छा जाहिर की है।

कई लोगों को विंटेज चीजों को रखने का काफी शौक होता है। कुछ लोगों पुरानी पेंटिंग्स तो कुछ को पुरानी और चलन से बाहर हो चुकी कारों को रखने का शौक होता है। विंटेज चीजों की नीलामी भी होती है। लोग इन्हें इनकी वास्तविक कीमत से कई गुना ज्यादा कीमत पर भी खरीदते हैं। ऐसे ही भारत में भी कई लोग विंटेज कारों के शौकीन हैं और समय - समय पर इनकी रैलियां भी निकलती हैं तो कई जगह इन्हें म्यूजियम में सुरक्षित रखा जाता है। हाल ही में दिग्गज कारोबारी और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट किया जिससे विंटेज कारों को लेकर एक बार फिर चर्चा तेज हुई। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट में अपनी ही कंपनी द्वारा बनाई गई एक जीप के बारे में जिक्र किया है..

दरअसल आनंद महिंद्रा ने साल 1969 में रिलीज हुई फिल्म आराधना के मशहूर और सदाबहार गीत 'मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू..' में प्रयोग की जाने वाली जीप की चर्चा कर भारत में हेरिटेज कारों (पुरानी कारों) की नीलामी की चर्चा छेड़ दी। महिंद्रा ने एक ट्वीट के जरिये पूछा कि राजेश खन्ना ने फिल्म अराधना में 'मेरे सपनों की रानी' गाने के दौरान महिंद्रा की जो यूवी (यूटिलिटी व्हीकल) प्रयोग किया उसकी नीलामी की जाए, तो इसकी कीमत क्या होगी। इस कार को खोज नहीं पा रहे हैं। मुझे लगता है कि हमें भारतीय सिनेमा में इस्तेमाल होने वाली हेरीटेज करों के बारे में सोचने की जरूरत है। 

एक अन्य ट्वीट का जवाब देते हुए महिंद्रा ने ट्वीट किया कि मुझे ऐसी और पुरानी मूवी की क्लिप्स भेजें जिसमें हमारी कारें दिखाई गई हों। हम उन कारों को कंपनी के म्यूजियम में सुरक्षित रखने का प्रयास करेंगे।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया है कि हॉलीवुड कलाकार स्टीव मैक्क्वीन की 'हीरो कार' नीलामी के लिए तैयार है। इसकी नीलामी से करीब 50 लाख डॉलर (करीब 35 करोड़ रुपये) मिलने की उम्मीद है। हीरो कार 'बुलिट' फिल्म में प्रयोग की गई थी। साल 1974 में आई इस फिल्म के लिए स्टीव मैक्वीन को 3,500 डॉलर (करीब 2,45,000 रुपये) मिले थे। मैक्क्वीन अपने कार और बाइक स्टंट के लिए मशहूर थे।

न्यूयॉर्क टाइम्स को टैग करते हुए महिंद्रा ने लिखा कि वह 'सपनों की रानी' गाने में प्रयोग की गई जीप को खोजने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन अभी तक इसकी कोई खबर नहीं मिल सकी है। इसका जवाब देते हुए एक यूजर ने लिखा कि यह अमेरिका नहीं है..आप जो जीप खोज रहे हैं, वह कब की कबाड़ में बेच दी गई है। 

यूजर ने महिंद्रा को शर्त लगाने की चुनौती देते हुए कहा कि अगर मैं हारा तो आपको शर्त हारने के टोकन के रूप में 1,111 रुपये दूंगा और अगर आप हारे तो मुझे महिंद्रा एंड महिंद्रा की नवीनतम एसयूवी देंगे। वैसे, यूजर ने यह भी कहा कि वह चाहता यही है कि हार जाए महिंद्रा को वह जीप सही-सलामत हालत में मिल जाए। 

एक अन्य यूजर ने उन्हें इस कार के बारे में ट्विंकल खन्ना से पूछने की सलाह भी दे दी। उसका कहना था कि यह कार कथित तौर पर डिंपल खन्ना ने राजेश खन्ना को उपहार के तौर पर दी थी। ऐसे में संभव है कि ट्विंकल खन्ना को इस बारे में जानकारी हो। 

Web Title: anand mahindra searching jeep used in film aradhna mere sapno ki rani song

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे