All new Mahindra Scorpio Likely to be Unveiled on February 5 | एकदम फ्रेश और दमदार लुक में आ रही है महिंद्रा स्कॉर्पियो, देखें कैसी है नई डिजाइन
नई स्कॉर्पियो इंफोटेंटमेंट सिस्टम भी पहले से बड़ा दिया जाएगा।

Highlightsमहिंद्रा की नई स्कॉर्पियो अभी वाले मॉडल से ज्यादा बड़ी और लंबी होगी।नई स्कॉर्पियो में नया 2.0 लीटर 4 सिलिंडर टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा।

कार निर्माता कंपनी महिंद्रा (Mahindra) एक के बाद एक तीन नई कार लाने की तैयारी में है। कंपनी अपनी पहले से ही प्रचलित गाड़ियों का ही नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च करेगी। इस लिस्ट में स्कॉर्पियो (Scorpio), थार (Thar) और एक्सयूवी 500 (XUV500) हैं जिनके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। 

हाल ही में ऐसी रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा ने अनाउंस किया था कि ऑटो एक्सपो में कंपनी 18 नए मॉडल्स लॉन्च करेगी। अब रिपोर्ट आ रही है कि कंपनी की पॉप्युलर कार महिंद्रा स्कॉर्पियोएसयूवी का ग्लोबल डेब्यू ऑटो एक्सपो में हो सकता है।

महिंद्रा नई जेनरेशन वाली स्कॉर्पियो की लंबे समय से टेस्टिंग कर रही है और कई बार यह एसयूवी स्पाई कैमरे की कैद में भी आ चुकी है। नई स्कॉर्पियो में नई डिजाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि कंपनी स्कॉर्पियो की रग्ड स्टाइलिंग को बरकरार रखेगी। 

नई स्कॉर्पियो के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि यह पहले की तरह ही बोल्ड और मस्क्युलर होगी लेकिन दिखने में ज्यादा मॉडर्न होगी। नई स्कॉर्पियो का फ्रंट लुक महिंद्रा की ही प्रीमियम कैटेगरी वाली एसयूवी अल्टूरसG4 से प्रेरित है। लीक से निकलकर जो तस्वीरें भी सामने आईं उनमें भी स्कॉर्पियो का फ्रंट लुक अल्टूरस की तरह ही है। 

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो अभी वाले मॉडल से ज्यादा बड़ी और लंबी होगी। यह एसयूवी मल्टिपल सीटिंग ऑप्शन के साथ लॉन्च की जाएगी। नई स्कॉर्पियो इंफोटेंनमेंट सिस्टम भी पहले से बड़ा दिया जाएगा। कुल मिलाकर नई स्कॉर्पियो को वर्ल्ड-क्लास लेवल के हिसाब से तैयार किया जाएगा जिसे बिना ज्यादा बदलाव किए ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा सके।

नई स्कॉर्पियो में नया 2.0 लीटर 4 सिलिंडर टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 160bhp का पावर और 400Nm टॉर्क जनरेट करता है। कार में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। नई स्कॉर्पियो के कॉन्सेप्ट और इसकी डिजाइन को महिंद्रा के नॉर्थ अमेरिकन टेक्निकल सेंटर में तैयार किया गया है। वहीं, कंपनी के चेन्नै स्थित रिसर्च सेंटर ने इसके इंजिनियरिंग और डिवेलपमेंट के पहलुओं का ध्यान रखा है।

Web Title: All new Mahindra Scorpio Likely to be Unveiled on February 5
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे