Highlightsह्युंडई ने स्केच जारी कर नई आई20 के इंटीरियर की झलक दिखाई है। नई ह्युंडई आई20 में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन मिलेंगे।

कार निर्माता कंपनी ह्युंडई भारतीय बाजार में नई i20 लाने की तैयारी में है। ह्युंडई अपनी इस प्रीमियम कैटेगरी वाली हैचबैक कार को जून में लॉन्च कर सकती है। न्यू-जेनरेशन ह्युंडई i20 नई स्टाइलिंग, नए इंटीरियर और पहले के मुकाबले ज्यादा फीचर से लैस होगी। जानते हैं नई ह्युंडई i20 के पांच बड़े फीचर्स के बारे में...

लुक
जानकारी के मुताबिक कंपनी नई आई20 को ज्यादा स्पोर्टी लुक में पेश कर सकती है। कार के फ्रंट में हेक्सागोनल ग्रिल, ऐंगुलर डिजाइन के साथ नए हेडलैम्प, रिवाइज्ड बंपर, स्लीक एयर इंटेक और नई फॉग लैम्प असेंबली दी जाएगी। इसके अलावा कार में एलईडी ब्रेक लाइट, रिवाइज्ड विंग मिरर्स, बड़े साइज वाले आउट साइड रियर व्यू मिरर और नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील दिए जाएंगे।

डायमेंशन
नई आई20 मौजूदा मॉडल के मुकाबले 5mm ज्यादा लंबी और 30mm ज्यादा चौड़ी होगी। लेकिन कार की ऊंचाई 24mm कम की जाएगी। कार का व्हीलबेस 10mm बढ़ाया गया है। इससे कार की पिछली सीट में बैठने वालों को बेहतर लेगरूम मिलेगा। नई आई20 में सामान रखने के लिए 351-लीटर की जगह है, जो अभी वाले मॉडल के मुकाबले 25 लीटर ज्यादा है।

​इंटीरियर
ह्युंडई ने स्केच जारी कर नई आई20 के इंटीरियर की झलक दिखाई है। न्यू-जेनरेशन आई20 के इंटीरियर में नए डिजाइन वाला डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और एंड्रॉयड ऑटो-ऐपल कारप्ले के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा।

लेटेस्ट फीचर्स
नई आई20 ह्युंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ आएगी। इसके अलावा इसमें एंम्बिऐंट लाइटिंग, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट और प्रीमियम ऑडियो सिस्टम जैसे लेटेस्ट फीचर्स दिए जाएंगे। सेफ्टी के लिए कार में 6-एयरबैग, ईबीडी विद एबीएस, रियर व्यू कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे स्मार्ट फीचर्स भी मिलेंगे। कुछ लीक तस्वीरों से कार में सनरूफ देखने को मिलता है इससे संभावना है कि सनरूफ भी दिया जा सकता है।

इंजन
नई ह्युंडई आई20 में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन मिलेंगे। 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ह्युंडई की ही कार ऑरा वाला होगा। यह इंजन 99bhp का पावर जेनरेट करता है। वहीं, 1.2-लीटर वाला पेट्रोल इंजन 83bhp का पावर और 1.5-लीटर डीजल इंजन 115bhp की पावर जेनरेट करता है। गियरबॉक्स के लिए 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर का ऑप्शन दिया जाएगा।

Web Title: 2020 new Hyundai i20 5 Interesting Facts You Didn’t Know
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे