2020 Honda Unicorn 160cc BS6 Launched In India Prices Start At rs 93,593 | होंडा ने लॉन्च किया BS6 यूनिकॉर्न बाइक, जानें कीमत और लेटेस्ट फीचर्स
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsयूनिकॉर्न पिछले 16 साल से बाजार में है और इसके ग्राहकों की संख्या 25 लाख है। होंडा शाइन को 4 नए रंग ब्लैक, जेनी ग्रे मेटैलिक, रिबेल रेड मेटैलिक तथा एथलेटिक ब्लू मेटैलिक के साथ लॉन्च किया गया है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने बृहस्पतिवार को यूनिकॉर्न बाइक का BS6 मॉडल लॉन्च कर दिया है। इसकी दिल्ली शोरूम में शुरुआती कीमत 93,593 रुपये है। यूनिकॉर्न बीएस-छह में 160 सीसी का इंजन लगा है। एचएमएसआई के अध्यक्ष, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक मिनोरू कातो ने कहा, ‘‘यूनिकॉर्न होंडा द्वारा भारत में पेश पहली मोटरसाइकिल है। यूनिकॉर्न पिछले 16 साल से बाजार में है और इसके ग्राहकों की संख्या 25 लाख है। 

होंडा ने हाल ही में अपनी काफी लोकप्रिय बाइक शाइन का भी बीएस6 मॉडल लॉन्च किया है। इस बाइक को कंपनी ने नए इंजन के साथ ही नए कलर ऑप्शन के साथ भी लॉन्च किया है।  यह बाइक 125सीसी इंजन क्षमता के साथ आती है। इसके साथ ही यह 125cc सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक भी है। 

इस बाइक को BS4 से BS6 में अपग्रेड करने के लिए इसमें कार्ब्यूरेटर की जगह फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम दिया गया है। होंडा शाइन के BS6 मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 67,857 रुपए है। कंपनी का कहना है कि नई शाइन में पहले से ज्यादा पावर और माइलेज मिलेगा।

5 गियर ऑप्शन
होंडा शाइन में दी जाने वाली PGM-FI (फ्यूल इंजेक्शन) टेक्नोलॉजी के चलते पिछले मॉडल की तुलना में यह 14 प्रतिशत तक ज्यादा माइलेज देगी। नई बाइक 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है। पुरानी और BS4 इंजन के साथ आने वाली शाइन में 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाता था। नई BS6 शाइन में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

नई होंडा शाइन में 5 स्टेप एडजेस्टेबल रियर सस्पेंशन, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। अलॉय व्हील के साथ आने वाली यह बाइक ड्रम और डिस्क ब्रेक दो वेरियंट के साथ आती है। नई शाइन पुरानी शाइन की तुलना में 19mm ज्यादा लंबी है और इसमें 5mm ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस भी दिया गया है। इस नई बाइक की सीट भी पहले से 27mm ज्यादा लंबी है।

होंडा शाइन को 4 नए रंग ब्लैक, जेनी ग्रे मेटैलिक, रिबेल रेड मेटैलिक तथा एथलेटिक ब्लू मेटैलिक के साथ लॉन्च किया गया है। इस बाइक पर कंपनी 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और 3 साल की एक्सटेंडेड वारंटी कुल मिलाकर 6 साल की वारंटी दे रही है।

Web Title: 2020 Honda Unicorn 160cc BS6 Launched In India Prices Start At rs 93,593
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे