अपनी BMW कार बेचने को मजबूर स्टार एथलीट दुती चंद, कोरोना के चलते करना पड़ रहा आर्थिक संकट का सामना

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 11, 2020 08:33 PM2020-07-11T20:33:59+5:302020-07-11T20:36:53+5:30

स्टार भारतीय एथलीट दुती चंद अपनी बीएमडब्ल्यू कार बेचने को मजबूर हो चुकी हैं...

Dutee Chand wants to sell her BMW to meet training expenses amid lack of sponsors | अपनी BMW कार बेचने को मजबूर स्टार एथलीट दुती चंद, कोरोना के चलते करना पड़ रहा आर्थिक संकट का सामना

दुती चंद 100 मीटर दौड़ की नेशनल रिकॉर्ड होल्डर हैं।

Highlightsदुती ने 2018 एशियन गेम्स की 100 मीटर रेस में जीता था गोल्ड मेडल।दुती चंद बेचना चाहती हैं BMW कार।ट्रेनिंग के लिए कम पड़ रह पैसे।

दो बार के एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता दुती चंद अपनी बीएमडब्ल्यू कार बेचने को मजबूर हो चुकी हैं। 24 साल की इस एथलीट को ये कदम अपने ट्रेनिंग के खर्च को पूरा करने के लिए उठाना पड़ रहा है। उन्होंने साल 2018 में ये BMW कार 30 लाख रुपये में खरीदी थी। 

क्या बोलीं दुती चंद

लॉकडाउन के बीच दुती चंद ने 25 मई को कलिंगा स्टेडियम में ट्रेनिंग फिर से शुरू कर दी थी। दुती चंद ने बताया, "इससे पहले ट्रेनिंग के लिए पैसों के जुड़ी कोई दिक्कत नहीं थी, क्योंकि टोक्यो ओलिंपिक शेड्यूल था और राज्य सरकार ने मुझे सम्मानित किया था। लेकिन कोरोनो के चलते ओलिंपिक स्थगित कर दिया गया और स्पॉन्सर से मिले पैसे खर्च हो गए।"

दुती चंद ने ये कार साल 2018 में खरीदी थी।
दुती चंद ने ये कार साल 2018 में खरीदी थी।

दुती ने आगे कहा, "अब ओलिंपिक क्वॉलिफाई करने के लिए मेरे पास समय काफी कम वक्त बचा है। ऐसे में मुझे ट्रेनिंग के लिए पैसों की जरूरत है। इसके साथ ही नए स्पॉन्सर की भी जरूरत है, लेकिन कोरोनो वायरस की वजह से स्पॉन्सर खोजना मुश्किल हो रहा है, जिसके चलते मैंने इस कार बेचने का मन बना लिया है।"

जरूरतमंद लोगों को बांटा था खाना

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देते हुए भारतीय फर्राटा धाविका दुती चंद ने मई में भुवनेश्वर से लगभग 70 किलोमीटर दूर अपने पैतृक गांव के लोगों को खाने का पैकेट बांटे थे। दुती इस काम के लिए अधिकारियों से विशेष पास लेकर ओडिशा के जाजपुर जिले में अपने गांव चाका गोपालपुर गई थीं।

कोरोना के बीच दुती चंद ने जरूरतमंद लोगों की मदद की है।
कोरोना के बीच दुती चंद ने जरूरतमंद लोगों की मदद की है।

थम नहीं रहा कोरोना का कहर

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 27,114 नये मामले सामने आये हैं, जो एक दिन की अब तक की सर्वाधिक संख्या है। इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामले शनिवार को आठ लाख के आंकड़े को पार कर गए जबकि महज चार दिन पहले ही देश में कोविड-19 के मामलों ने सात लाख के आंकड़े को पार किया था। 

देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 8,20,916 हो गए हैं। वहीं, 24 घंटे में कोविड-19 से 519 लोगों की मौत हो जाने से मृतक संख्या बढ़कर 22,123 हो गई है। यह लगातार आठवां दिन है ,जब देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 22,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

Web Title: Dutee Chand wants to sell her BMW to meet training expenses amid lack of sponsors

एथलेटिक्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे