इन 5 कॉमन वजहों से भी टूट जाता है आपका रिश्ता, रखना होगा ध्यान

By मेघना वर्मा | Published: August 1, 2020 12:24 PM2020-08-01T12:24:48+5:302020-08-01T12:24:48+5:30

झगड़े ही ब्रेकअप की वजह बनते हैं लेकिन झगड़े ना होना भी ब्रेकअप का कारण बन सकता है।

these 5 reason breaks your relationship | इन 5 कॉमन वजहों से भी टूट जाता है आपका रिश्ता, रखना होगा ध्यान

इन 5 कॉमन वजहों से भी टूट जाता है आपका रिश्ता, रखना होगा ध्यान

Highlightsपति-पत्नी का एक-दूसरे से शारीरिक दूरी बना लेना रिश्ते के खत्म होने की निशानी होती है। आपके और आपके पार्टनर के बीच पैसों को लेकर अगर दिक्कत होती है तो भी आपके रिश्ते को लेकर दिक्कत हो सकती है।

प्यार का रिश्ता इतना नाजुक होता है कि उसे बनाने में सालों लगते हैं लेकिन टूटने में बस चंद लफ्ज ही काफी होते हैं। रिश्ता चाहे जैसा हो टूटने की वजह कई बार कॉमन सी कोई बात हो जाती है।  

दो लोगों में कभी-कभी झगड़े इतने बढ़ जाते हैं कि इन्हें कंट्रोल नहीं किया जा सकता। इन्हीं झगड़ों के अलावा कई बार कुछ कॉमन चीजें ऐसी होती हैं जिनकी वजह से रिश्ता टूट जाता है। यहां हम रिश्ता टूटने के 5 सबसे कॉमन कारण बताने जा रहे हैं। 

1. झगड़े ना होना

झगड़े ही ब्रेकअप की वजह बनते हैं लेकिन झगड़े ना होना भी ब्रेकअप का कारण बन सकता है। जब कपल्स एक दूसरे से शिकायत करना बंद कर देते हैं तो वो इमोशनली एक-दूसरे से कनेक्ट नहीं रहते और तभी उनके अलग होने का खतरा बढ़ जाता है। 

2. 'मैं' वाली फीलिंग

जब आप अपने अंदर सिर्फ 'मैं' वाली भावना लाते हैं तो आपके और आपके पार्टनर के बीच झगड़े शुरू हो जाते हैं। ये झगड़े इतने बढ़ जाते हैं कि आगे चलाकर यह रिश्ता टूटने की वजह बनता है।

3. पैसों की बात

आपके और आपके पार्टनर के बीच पैसों को लेकर अगर दिक्कत होती है तो भी आपके रिश्ते को लेकर दिक्कत हो सकती है। जिन रिश्तों के बीच पैसे आ जाएं उन रिश्तों के टूटने की नौबत भी आ ही जाती है।

4. जरूरत से अधिक निर्भरता

अगर दूसरे पर पूरी तरह से निर्भर है, फिर चाहे वो पैसे की बात है या भावनाओं की या फिर कुछ भी जिसके ना होने की वजह से उसकी लाइफ खराब हो सकती है, तो यह रिश्ते के लिए खतरनाक है।

5. शारीरिक रूप से दूरी

पति-पत्नी का एक-दूसरे से शारीरिक दूरी बना लेना रिश्ते के खत्म होने की निशानी होती है। बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड में भी अगर पहले से शारीरिक जुड़ाव है, लेकिन वक्त के साथ वह कम होते होते खत्म हो चला है तो इस रिश्ते को बचाना मुश्किल होता है। 

Web Title: these 5 reason breaks your relationship

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे