मुजफ्फरपुरः मोदी कुर्ता और जैकेट के बाद पिचकारी और गुल्लक की मांग, देखें तस्वीरें

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 15, 2021 06:48 PM2021-07-15T18:48:07+5:302021-07-15T18:50:27+5:30

Next

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक मूर्तिकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आकृति के गुल्लक बनाया है.

मोदी के मुरीद मूर्तिकार जयप्रकाश इन दिनों उनकी आकृति को गुल्लक बनाकर इसके माध्‍यम से बच्चों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेशों का प्रसार करना चाहते हैं.

बच्चे अब मोदी आकृति वाले गुल्लकों में पैसे जमा करेंगे. इसके पहले नरेंद्र मोदी की प्रतिमा बनाकर जयप्रकाश पहले भी सुर्खियों में रहे थे. प्राप्त जानकारी के अनुसार जयप्रकाश के बनाये मोदी मूर्ति की डिमांड चुनावी मौसम में भी काफी अधिक रही.

चुनाव के दौरान केवल मुजफ्फरपुर ही नहीं बल्कि दूर दराज से भी लोग नरेन्द्र मोदी की प्रतिमा खरीदने आते थे. जयप्रकाश के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जनता कर्फ्यू की घोषणा की थी.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश को बचाने की कोशिश में लगे हैं तो उन्होंने पैसे बचाने के लिए उनके नाम पर गुल्‍लक बनाने का निर्णय किया. मूर्तिकार जयप्रकाश उसे यह मूर्ति बनाने का विचार तब आया जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले साल जनता कर्फ्यू की घोषणा की.

जयप्रकाश के अनुसार प्रधानमंत्री देश को बचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. और उन्होंने(जयप्रकाश) पैसे बचाने के लिए इसे बनाने का फैसला किया.

मूर्तिकार ने बताया कि इस गुल्लक में करीब 1 लाख रुपये (सिक्के और नोट दोनों) जमा किये जा सकते हैं. इस गुल्‍लक को बनाने में उन्‍हें एक महीने का वक्‍त लगा. इसे बाजार में लाग खूब पसंद कर रहे हैं. जयप्रकाश नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री मानते हैं.