Lok Sabha Elections 2024: स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर कटाक्ष- "उन्हें बहुत अधिक महत्व न दें"

By मनाली रस्तोगी | Published: May 4, 2024 07:42 AM2024-05-04T07:42:13+5:302024-05-04T07:43:02+5:30

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि यह इस बात का संकेत है कि कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 79वीं सीट भाजपा को दे दी है और उनकी पार्टी राज्य में क्लीन स्वीप करने की संभावना है।

Smriti Irani's Swipe At Rahul Gandhi Says Don't Give Him Too Much Importance | Lok Sabha Elections 2024: स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर कटाक्ष- "उन्हें बहुत अधिक महत्व न दें"

Lok Sabha Elections 2024: स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर कटाक्ष- "उन्हें बहुत अधिक महत्व न दें"

Highlightsरायबरेली एकमात्र सीट थी जिसे कांग्रेस ने 2019 में उत्तर प्रदेश में जीता था।इस बार 20 मई को अमेठी और रायबरेली दोनों सीटों पर मतदान होना है।

नई दिल्ली: कांग्रेस द्वारा अमेठी में राहुल गांधी को मैदान में नहीं उतारने के फैसले के बाद आत्मविश्वास जताते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि यह इस बात का संकेत है कि कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 79वीं सीट भाजपा को दे दी है और उनकी पार्टी राज्य में क्लीन स्वीप करने की संभावना है।

शुक्रवार को एनडीटीवी से बात करते हुए यह पता चलने के बाद कि राहुल गांधी उनके खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि रायबरेली से लड़ेंगे, ईरानी ने कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि एक साधारण भाजपा कार्यकर्ता ने गांधी परिवार को पैकिंग के लिए भेजा दिया। रायबरेली एकमात्र सीट थी जिसे कांग्रेस ने 2019 में उत्तर प्रदेश में जीता था। 

यह पूछे जाने पर कि वह दिन के घटनाक्रम को कैसे देखती हैं, महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा, "मुझे लगता है कि कांग्रेस का नामांकन और पूरे गांधी परिवार का अमेठी की लड़ाई से पीछे हटना महत्वपूर्ण है, क्योंकि जहां तक ​​मेरा सवाल है, यह अमेठी से कांग्रेस पार्टी की हार की घोषणा।"

उनकी जगह किशोरी लाल शर्मा को टिकट मिलने और कांग्रेस के यह दावा करने पर कि वह जमीनी स्तर के कार्यकर्ता को मौका दे रही है, ईरानी ने कहा कि जिन लोगों ने पर्याप्त राजनीति देखी है, उन्हें पता होगा कि उन्हें कब धोखा दिया जा रहा है। उन्होंने दावा किया, ''अगर गांधी परिवार के जीतने की थोड़ी भी संभावना होती तो वे यहां अमेठी में लड़ाई लड़ते।''

इस सवाल पर कि क्या वह चाहतीं कि राहुल गांधी चुनाव लड़ें, ईरानी ने कहा कि उन्होंने 2019 में पहले ही इतिहास रच दिया था जब उन्होंने मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष को हराया था। 

उन्होंने कहा, "यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी अमेठी से भागे हैं। वह 2019 में भी भाग गया था। फर्क सिर्फ इतना है कि पिछली बार उन्होंने वायनाड में आराम मांगा था और इस बार उन्होंने चुनाव ही नहीं लड़ने का फैसला किया। तो यह दूसरी बार है जब गांधी ने अमेठी में लड़ाई से मुंह मोड़ लिया।" बता दें कि इस बार 20 मई को अमेठी और रायबरेली दोनों सीटों पर मतदान होना है। 

Web Title: Smriti Irani's Swipe At Rahul Gandhi Says Don't Give Him Too Much Importance

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे