Shiv Sena Candidates List: लोकसभा चुनाव के लिए शिवसेना ने जारी की 8 उम्मीदवारों की लिस्ट

By रुस्तम राणा | Published: March 28, 2024 07:32 PM2024-03-28T19:32:06+5:302024-03-28T20:24:27+5:30

Maharashtra Lok Sabha Elections 2024: शिवसेना ने महाराष्ट्र की मुंबई दक्षिण मध्य से राहुल शेवाले को अपना उम्मीवार बनाया है। जबकि संजय मंडलीक को कोल्हापुर से टिकट दिया है।

Shiv Sena (UBT) Candidates List Uddhav faction's Shiv Sena released the list of 8 candidates for the Lok Sabha elections 2024 | Shiv Sena Candidates List: लोकसभा चुनाव के लिए शिवसेना ने जारी की 8 उम्मीदवारों की लिस्ट

Shiv Sena Candidates List: लोकसभा चुनाव के लिए शिवसेना ने जारी की 8 उम्मीदवारों की लिस्ट

Maharashtra Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने गुरुवार शाम आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आठ उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची में सात मौजूदा सांसद शामिल हैं। लिस्ट के मुताबिक, राहुल शेवाले मुंबई साउथ सीट से जबकि संजय मांडलिक कोल्हापुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसने रामटेक (एससी) सीट से पूर्व कांग्रेस विधायक राजू परवे को टिकट दिया, जहां 19 अप्रैल को मतदान होगा।

पारवे हाल ही में शिवसेना में शामिल हुए थे। उन्होंने सेना के मौजूदा सांसद कृपाल तुमाने की जगह ली है। सूची से पता चलता है कि सदाशिव लोखंडे को शिरडी (एससी) लोकसभा सीट से और प्रतापराव जाधव को बुलढाणा सीट से मैदान में उतारा गया है। सूची के अनुसार, हेमंत पाटिल को हिंगोली लोकसभा सीट से, श्रीरंग बार्ने को मावल से और धैर्यशील माने हातकनंगले निर्वाचन क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ाया जाएगा। 

इस बीच, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले, 1990 के दशक के लोकप्रिय मनोरंजनकर्ता बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा गुरुवार को मुंबई में सत्तारूढ़ शिवसेना में शामिल हो गए और 14 साल के अंतराल के बाद राजनीति में वापसी की। कांग्रेस के पूर्व लोकसभा सांसद चुनावी मौसम के समय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए।
    
 अभिनेता ने मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट पर बीजेपी के कद्दावर नेता राम नाइक को हराया। सीएम एकनाथ शिंदे ने 60 वर्षीय अभिनेता का अपनी पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि वह समाज के सभी वर्गों में एक लोकप्रिय व्यक्ति थे। इस अवसर पर बोलते हुए, गोविंदा ने कहा कि 2004 से 2009 तक राजनीति में अपने पहले कार्यकाल के बाद, उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह फिर से उसी क्षेत्र में वापस आएंगे।

उन्होंने टिप्पणी की, "मैं 14 साल के लंबे 'वनवास' (निर्वासन) के बाद (राजनीति में) वापस आ गया हूं।" अनुभवी अभिनेता, जिनका पूरा नाम गोविंदा आहूजा है, ने कहा कि अगर मौका मिला तो वह कला और संस्कृति के क्षेत्र में काम करेंगे। शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद से मुंबई अधिक सुंदर और विकसित दिख रही है, उन्होंने राजनीति में उनके दोबारा प्रवेश के बाद टिप्पणी की, हालांकि एक अलग राजनीतिक दल के बैनर तले, जो ऐसे समय में आया है जब देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं।

जून 2022 में, शिवसेना, जिसने 2019 का लोकसभा चुनाव भाजपा के साथ गठबंधन में लड़ा था, अलग हो गई और राज्य के 18 में से 13 सांसदों ने सीएम शिंदे के साथ गठबंधन कर लिया।

Web Title: Shiv Sena (UBT) Candidates List Uddhav faction's Shiv Sena released the list of 8 candidates for the Lok Sabha elections 2024

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे