जाति आधारित आरक्षण खत्म करने पर अमित शाह का फर्जी वीडियो वायरल, बीजेपी करेगी तेलंगाना कांग्रेस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

By रुस्तम राणा | Published: April 27, 2024 09:09 PM2024-04-27T21:09:32+5:302024-04-27T21:13:22+5:30

भाजपा ने वास्तविक वीडियो साझा किया और तेलंगाना कांग्रेस को अमित शाह के एक संपादित वीडियो को फैलाने और साझा करने के लिए कानूनी परिणामों की चेतावनी दी।

Fake Video Of Amit Shah On ‘Abolishing Caste-Based Reservation’ Goes Viral, BJP To Take Legal Action Against Telangana Congress | जाति आधारित आरक्षण खत्म करने पर अमित शाह का फर्जी वीडियो वायरल, बीजेपी करेगी तेलंगाना कांग्रेस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

जाति आधारित आरक्षण खत्म करने पर अमित शाह का फर्जी वीडियो वायरल, बीजेपी करेगी तेलंगाना कांग्रेस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

Highlightsकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भाषण का संपादित वीडियो है जो वायरल हो गया हैभाजपा सोशल मीडिया नेताओं ने संपादित वीडियो साझा करने के लिए तेलंगाना कांग्रेस प्रवक्ता असमा और अन्य को दोषी ठहरायाभाजपा आईटी सेल के प्रमुख ने कहा, तेलंगाना कांग्रेस एक संपादित वीडियो फैला रहा है, जो पूरी तरह से फर्जी है

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सोशल मीडिया प्रमुख अमित मालवीय ने शनिवार (27 अप्रैल) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक "संपादित वीडियो" साझा करने के लिए तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी इकाई पर हमला बोला। अपने पोस्ट में, मालवीय ने वास्तविक वीडियो साझा किया और तेलंगानाकांग्रेस को अमित शाह के एक संपादित वीडियो को फैलाने और साझा करने के लिए कानूनी परिणामों की चेतावनी दी, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कहते हैं कि भाजपा एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण समाप्त कर देगी। सत्ता में आने के लिए वोट दिया। 

फुटेज से पता चलता है कि गृह मंत्री अमित शाह ने मुस्लिम आरक्षण को "असंवैधानिक" बताया था और तेलंगाना में मुस्लिम कोटा खत्म करने की बात कही थी, न कि एससी/एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण, जैसा कि संपादित वीडियो में दिखाया गया है।  मालवीय ने अमित शाह के भाषण का वास्तविक वीडियो साझा किया और संपादित वीडियो साझा करने के लिए तेलंगाना कांग्रेस को दोषी ठहराया। मालवीय ने तेलुगु में कांग्रेस तेलंगाना की एक पोस्ट का स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया जिसे कांग्रेस तेलंगाना ने बाद में हटा दिया।

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख ने लिखा, "तेलंगाना कांग्रेस एक संपादित वीडियो फैला रहा है, जो पूरी तरह से फर्जी है और इससे बड़े पैमाने पर हिंसा होने की संभावना है। गृह मंत्री अमित शाह ने एससी/एसटी की हिस्सेदारी कम करने के बाद, धर्म के आधार पर मुसलमानों को दिए गए असंवैधानिक आरक्षण को हटाने की बात कही। और ओबीसी। यह फर्जी वीडियो कई कांग्रेस प्रवक्ताओं द्वारा पोस्ट किया गया है, जिनमें @asmatasleem13 और अन्य शामिल हैं। उन्हें कानूनी परिणामों के लिए तैयार रहना चाहिए।"

वहीं कांग्रेस द्वारा साझा किए गए वीडियो पर टिप्पणी करते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सत्य कुमार यादव ने पोस्ट किया, "कांग्रेस एक बार फिर बेशर्मी से फर्जी खबरें फैला रही है। इस बार, तेलंगाना कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल एचएम अमित शाह जी का आरक्षण पर एक संपादित वीडियो साझा करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है।" 

यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भाषण का संपादित वीडियो है जो वायरल हो गया है। भाजपा सोशल मीडिया नेताओं ने संपादित वीडियो साझा करने के लिए तेलंगाना कांग्रेस प्रवक्ता असमा और अन्य को दोषी ठहराया है।

चुनावी मौसम में पार्टियां सोशल मीडिया पर जमकर वार कर रही हैं। लोकसभा चुनाव 2024 शुरू होने के साथ, राजनीतिक दल विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर पसीना बहाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। हालाँकि, इस आम चुनाव में यह पहली बार है कि भाजपा ने कांग्रेस पार्टी पर एक संपादित वीडियो साझा करने का आरोप लगाया है और कानूनी परिणाम की चेतावनी दी है।

Web Title: Fake Video Of Amit Shah On ‘Abolishing Caste-Based Reservation’ Goes Viral, BJP To Take Legal Action Against Telangana Congress

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे