उधमपुर में घने जंगलों में आतंकवादियों को खोजने का अभियान जारी, दो समूह में चार से छह आतंकियों के होने की संभावना

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 29, 2024 02:11 PM2024-04-29T14:11:41+5:302024-04-29T14:12:43+5:30

आतंकवादी सीमापार से घुसपैठ में सफल होने के बाद कठुआ जिले से बसंतगढ़ पहुंचे थे और चेनाब घाटी की ओर बढ़ रहे थे तभी उनका सामना पुलिस और वीडीजी सदस्यों से हुआ।

Operation continues to search terrorists in dense forests in Udhampur Indian Army | उधमपुर में घने जंगलों में आतंकवादियों को खोजने का अभियान जारी, दो समूह में चार से छह आतंकियों के होने की संभावना

(फाइल फोटो)

Highlightsउधमपुर में घने जंगलों में आतंकवादियों को खोजने का अभियान जारीआतंकवादियों से फिलहाल आमना-सामना नहीं हुआ हैइलाके में आतंकवादियों के दो गुट छिपे हो सकते हैं

जम्मू: जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में बसंतगढ़ के घने जंगलों में आतंकवादियों के दो गुटों को खोजने और उनका सफाया करने का अभियान सोमवार को दूसरे दिन भी जारी है। उधमपुर जिले के सुदूरवर्ती पनारा गांव में रविवार को तड़के आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में ग्राम रक्षा गार्ड (वीडीजी) के एक सदस्य की मौत हो गयी थी जिसके बाद पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने आतंकियों की तलाश के लिए अभियान छेड़ दिया। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘अभियान जारी है और आतंकवादियों से फिलहाल आमना-सामना नहीं हुआ है। आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें मार गिराने के प्रयासों को तेज करने के लिए आज सुबह अतिरिक्त बलों को भेजा गया।’ अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (जम्मू जोन) आनंद जैन ने कहा कि इलाके में आतंकवादियों के दो गुट छिपे हो सकते हैं जो पिछले दिनों सीमापार से घुसपैठ करके इस तरफ आए थे। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक पड़ताल के अनुसार, इन दो समूह में चार से छह आतंकवादी हैं और सुरक्षा बल उनका पता लगाने के लिए विभिन्न जानकारियों पर काम कर रहे हैं। 

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, आतंकवादी सीमापार से घुसपैठ में सफल होने के बाद कठुआ जिले से बसंतगढ़ पहुंचे थे और चेनाब घाटी की ओर बढ़ रहे थे तभी उनका सामना पुलिस और वीडीजी सदस्यों से हुआ। आतंकवादियों की गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद शनिवार देर रात को ही पुलिस और वीडीजी सदस्य वन क्षेत्र में फैल गए थे। 

पुलिस और अतिरिक्त सैन्य दल को गांव में भेजा गया है तथा छिपे आतंकवादियों का पता लगाने के लिए बड़े स्तर पर तलाश अभियान जारी है। पुलिस ने बताया कि गोलीबारी के बाद आतंकवादी जंगल की ओर से भाग गए और सुरक्षा बल उनका पीछा कर रहे हैं। आतंकवादियों की सटीक संख्या का फिलहाल पता नहीं है। घेराबंदी मजबूत करने और आतंकवादियों से निपटने के लिए सेना तथा सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के दलों के साथ पुलिस के विशेष अभियान समूह को इलाके में भेजा गया है। 

(इनपुट- भाषा)

Web Title: Operation continues to search terrorists in dense forests in Udhampur Indian Army

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे