Maharastra Lok Sabha Polls 2024: शरद पवार ने कहा- पीएम मोदी को दोबारा सत्ता में लाना 'खतरनाक'

By रुस्तम राणा | Published: April 27, 2024 04:49 PM2024-04-27T16:49:36+5:302024-04-27T16:56:10+5:30

Lok Sabha elections 2024: महाराष्ट्र के सोलापुर के सांगोला में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, पवार ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट देकर दोबारा सत्ता में लाना खतरनाक है। वह देश में तानाशाही लागू कर देंगे।”

Maharastra Lok Sabha Polls 2024 Sharad Pawar says voting PM Modi back to power is 'dangerous' | Maharastra Lok Sabha Polls 2024: शरद पवार ने कहा- पीएम मोदी को दोबारा सत्ता में लाना 'खतरनाक'

Maharastra Lok Sabha Polls 2024: शरद पवार ने कहा- पीएम मोदी को दोबारा सत्ता में लाना 'खतरनाक'

Highlightsशरद पवार ने कहा, पीएम मोदी को तीसरी बार सत्ता में वापस लाने के लिए वोट करना 'खतरनाक' हैराष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-एससीपी प्रमुख ने कहा- नरेंद्र मोदी को एक और मौका देना खतरनाक होगाउन्होंने कहा कि जो कोई पीएम मोदी के बारे में बोलता है उसे जेल में डाल दिया जाता है

Lok Sabha elections 2024: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-एससीपी प्रमुख शरद पवार ने चेतावनी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार सत्ता में वापस लाने के लिए वोट करना 'खतरनाक' है, उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार भारत में "तानाशाही लागू करेगी"। शुक्रवार को महाराष्ट्र के सोलापुर के सांगोला में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, पवार ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट देकर दोबारा सत्ता में लाना खतरनाक है। वह देश में तानाशाही लागू कर देंगे।”

दिग्गज नेता ने दावा किया कि विदेशियों ने "चुनावों पर नजर रखने" के लिए भारत का दौरा किया है, यह देखने के लिए कि क्या "भारत में लोकतंत्र जीवित रहेगा"। उन्होंने कहा, “चुनावों पर नज़र रखने के लिए कुछ लोगों ने हमारे देश का दौरा किया था। दो दिन पहले वे मुझसे मिले। मैंने उनसे पूछा 'आप भारत क्यों आ रहे हैं? उन्होंने मुझसे कहा कि वे यह देखने आए हैं कि भारत में लोकतंत्र बचेगा या नहीं।"

केंद्र में 'खतरनाक' मोदी और भारतीय जनता पार्टी सरकार के लिए वोट करने के खिलाफ अपनी चेतावनी दोहराते हुए, एनसीपी-एससीपी प्रमुख ने कहा, "...यह चुनाव आसान नहीं है। नरेंद्र मोदी को एक और मौका देना खतरनाक होगा।" दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का उदाहरण देते हुए, पवार ने कहा कि भारत पहले से ही तानाशाही रास्ते पर है और जो कोई भी "मोदी के खिलाफ बोलता है" उसे सलाखों के पीछे डाल दिया जाता है। 

महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता ने कहा, “मोदी सरकार ने अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया है। केजरीवाल ने शिक्षा क्षेत्र और स्वास्थ्य क्षेत्र में अच्छा काम किया है. लेकिन जब से उन्होंने मोदी के खिलाफ बोला, उन्हें जेल में डाल दिया गया। इससे पता चलता है कि मोदी देश में तानाशाही लाने पर तुले हैं।"

जैसा कि उन्होंने लोगों से महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के लिए वोट करने का आग्रह किया, पवार ने कहा कि पिछले ढाई वर्षों में भारत में एक भी स्थानीय निकाय चुनाव नहीं हुआ है और भाजपा सरकार को "अपने रास्ते पर रोकने" की जरूरत है। उन्होंने कहा, “चाहे वह पंचायत समिति हो, जिला परिषद हो या नागरिक चुनाव, सभी को रोक दिया गया है। सरकार ने इन्हें होने नहीं दिया है। अगर यह सरकार - जो देश में तानाशाही लाना चाहती है - को अपने रास्ते पर रोकना है, तो लोगों को एमवीए को वोट देना चाहिए।" 

Web Title: Maharastra Lok Sabha Polls 2024 Sharad Pawar says voting PM Modi back to power is 'dangerous'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे