Chhapra shooting: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मोर्चा संभाला, छपरा के डीएम और एसपी से संपर्क साधकर दोषियों को सजा देने को कहा, जानें कहानी

By एस पी सिन्हा | Published: May 22, 2024 03:14 PM2024-05-22T15:14:30+5:302024-05-22T15:15:20+5:30

Chhapra shooting: लालू यादव के पहल के बाद ही राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य पर मतदान की शाम हुए हमले के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Chhapra shooting RJD chief Lalu Prasad Yadav took charge contacted Chhapra District Magistrate SP asked punish culprits bihar police | Chhapra shooting: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मोर्चा संभाला, छपरा के डीएम और एसपी से संपर्क साधकर दोषियों को सजा देने को कहा, जानें कहानी

file photo

Highlightsलालू यादव और तेजस्वी यादव ने गृह सचिव से लेकर सारे आला अधिकारियों से बातचीत की है।रोहिणी आचार्य तेलपा स्थित पोलिंग बूथ पर वोटिंग के दिन शाम में पहुंचीं थीं।गाली- गलौज और असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया गया।

Chhapra shooting: बिहार के सारण संसदीय सीट पर हुए चुनाव के बाद छपरा में हुए गोलीकांड को लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मोर्चा संभाल लिया है। इस घटना के बाद उन्होंने तमाम आला अधिकारियों को लाइन पर लेना शुरू कर दिया है। लालू यादव और तेजस्वी यादव ने गृह सचिव से लेकर सारे आला अधिकारियों से बातचीत की है। लालू यादव लगातार छपरा के जिलाधिकारी और एसपी से संपर्क साधकर हिंसा के लिए दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। राजद प्रमुख छपरा के हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

कहा जा रहा है कि लालू यादव के पहल के बाद ही राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य पर मतदान की शाम हुए हमले के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पोलिंग एजेंट नवल किशोर के द्वारा टाउन थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया है कि रोहिणी आचार्य तेलपा स्थित पोलिंग बूथ पर वोटिंग के दिन शाम में पहुंचीं थीं।

बूथ पर मौजूद लोगों से वह कह रही थीं कि आपने वोट दे दिया तो यहां से जाइए। इसी बात को लेकर गाली- गलौज और असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया गया। टाउन थाना पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। वहीं, मंगलवार की सुबह इसी विवाद को लेकर हुई गोलीबारी में राजद समर्थक की जान चली गई।

पुलिस इस घटना की जांच बारीकी से कर रही है। जांच के लिए फॉरेंसिक लैब की टीम भिखारी ठाकुर चौक पर पहुंची और वहां से कुछ सैंपल इकट्ठा कर जांच के लिए अपने साथ मुजफ्फरपुर ले गई। फायरिंग की घटना में लापरवाही बरतने के आरोप में सारण के एसपी डॉ गौरव मंगला ने टाउन थाना इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार तिवारी को लाइन हाजिर कर दिया है।

एसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया लापरवाही पाई गई है। इसी को देखते हुए उन्हें लाइन हाजिर किया गया है। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद नगर थानाध्यक्ष की कमान संजीव कुमार को दी गई है। डीएम ने लाइन हाजिर किए गए अश्विनी कुमार तिवारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की भी आयोग को अनुशंसा की है।

बड़ा तेलपा बूथ पर सोमवार को हंगामा और पथराव के बाद मंगलवार को चुनावी हिंसा की हुई वारदात को लेकर चुनाव आयोग ने सारण के जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। तेलपा बूथ संख्या 318, 319 पर हुए मतदान की विस्तृत जानकारी से भी अवगत कराने का आयोग ने कहा है।

Web Title: Chhapra shooting RJD chief Lalu Prasad Yadav took charge contacted Chhapra District Magistrate SP asked punish culprits bihar police

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे