Lok Sabha Elections 2024: कर्नाटक बीजेपी की एनिमेटेड क्लिप पर जेपी नड्डा, अमित मालवीय के खिलाफ एफआईआर दर्ज

By रुस्तम राणा | Published: May 6, 2024 05:47 PM2024-05-06T17:47:17+5:302024-05-06T17:53:10+5:30

एफआईआर बीजेपी कर्नाटक के सोशल मीडिया पेज पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के संबंध में दर्ज की गई थी जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को मुसलमानों को बड़ा धन मुहैया कराते हुए दिखाया गया था।

Case against JP Nadda, Amit Malviya over Karnataka BJP's animated clip | Lok Sabha Elections 2024: कर्नाटक बीजेपी की एनिमेटेड क्लिप पर जेपी नड्डा, अमित मालवीय के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Lok Sabha Elections 2024: कर्नाटक बीजेपी की एनिमेटेड क्लिप पर जेपी नड्डा, अमित मालवीय के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Highlightsजेपी नड्डा, बीवाई विजयेंद्र और अमित मालवीय के खिलाफ कथित तौर पर सांप्रदायिक नफरत भड़काने के आरोपएफआईआर बीजेपी कर्नाटक के सोशल मीडिया पेज पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के संबंध में दर्ज की गई थीजिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को मुसलमानों को बड़ा धन मुहैया कराते हुए दिखाया गया

Lok Sabha Elections 2024: कथित तौर पर सांप्रदायिक नफरत भड़काने के आरोप में बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा, पार्टी की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बीवाई विजयेंद्र और पार्टी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर बीजेपी कर्नाटक के सोशल मीडिया पेज पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के संबंध में दर्ज की गई थी जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को मुसलमानों को बड़ा धन मुहैया कराते हुए दिखाया गया है।

शनिवार, 4 मई को भाजपा की कर्नाटक इकाई द्वारा ट्वीट किए गए 17 सेकंड लंबे एनिमेटेड वीडियो में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और सिद्धारमैया द्वारा एक पक्षी के घोंसले पर 'मुस्लिम' लिखा अंडा डालते हुए दिखाया गया है। अंडे फूटने के बाद, राहुल गांधी 'मुस्लिम' बच्चों को 'फंड' खिलाते हैं, जबकि अन्य लोग इसके लिए प्रयास करते हैं।

वीडियो में एससी, एसटी और ओबीसी समुदायों को धन आवंटन की तुलना मुसलमानों को दिए गए धन से की गई है। कर्नाटक कांग्रेस की कानूनी इकाई टीम के सदस्य रमेश बाबू ने शिकायत दर्ज कर मामले में कार्रवाई का आग्रह किया। इन आरोपों को लेकर एफआईआर का दायरा नड्डा, विजयेंद्र और मालवीय तक फैला हुआ है। इससे पहले, कर्नाटक कांग्रेस ने वीडियो के संबंध में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज की थी।

एफआईआर दर्ज होने के बाद बोलते हुए राज्य के परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा, "बीजेपी के पास सामान्य ज्ञान नहीं है. उनका शीर्ष नेतृत्व भी ऐसा ही है. विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने हिजाब, अज़ान, हलाल की कोशिश की. लोगों ने स्वीकार नहीं किया" या इसे पहचानो। अब वे थाली (मंगलसूत्र) के बारे में बात कर रहे हैं और इस तरह की चीजें कर रहे हैं। वे इस बार दोहरे अंक में भी नहीं जीतेंगे।"

Web Title: Case against JP Nadda, Amit Malviya over Karnataka BJP's animated clip

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे