ICICI होम फाइनेंस लॉकर से ₹5 करोड़ की कीमत का सोना चोरी, पीपीई किट में दिखे चोर

By रुस्तम राणा | Published: May 6, 2024 05:26 PM2024-05-06T17:26:25+5:302024-05-06T17:29:05+5:30

हालिया घटना नासिक से सामने आई है, जहां पीपीई पहने चोरों ने आईसीआईसीआई होम फाइनेंस शाखा में घुसकर उसके लॉकर से ₹5 करोड़ के आभूषण चुरा लिए।

Gold worth ₹5 crore stolen from Nashik ICICI Home Finance locker; thieves seen in PPE kit | ICICI होम फाइनेंस लॉकर से ₹5 करोड़ की कीमत का सोना चोरी, पीपीई किट में दिखे चोर

ICICI होम फाइनेंस लॉकर से ₹5 करोड़ की कीमत का सोना चोरी, पीपीई किट में दिखे चोर

Highlightsपीपीई किट पहने चोरों ने ICICI होम फाइनेंस शाखा में घुसकर उसके लॉकर से ₹5 करोड़ के आभूषण चुराएपुलिस के मुताबिक, चोरी शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात को हुई लेकिन आईसीआईसीआई होम फाइनेंस शाखा को इसका एहसास शनिवार शाम को हुआ

नासिक: व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट, जिसका उपयोग कोविड-19 महामारी के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा व्यापक रूप से किया गया था, का उपयोग तेजी से अवैध गतिविधियों के लिए किया जा रहा है। हालिया घटना नासिक से सामने आई है, जहां पीपीई किट पहने चोरों ने आईसीआईसीआई होम फाइनेंस शाखा में घुसकर उसके लॉकर से ₹5 करोड़ के आभूषण चुरा लिए।

पुलिस के मुताबिक, चोरी शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात को हुई, लेकिन आईसीआईसीआई होम फाइनेंस शाखा को इसका एहसास शनिवार शाम को हुआ जब उन्होंने कुछ जमा करने के लिए लॉकर रूम खोला। जांच अधिकारी ने खुलासा किया कि दो चोर आईसीआईसीआई होम फाइनेंस शाखा के स्ट्रांग रूम में घुस गए, जबकि एक साथी बाहर इंतजार कर रहा था। सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गई और पुलिस फुटेज के जरिए आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

सरकारवाड़ा पुलिस स्टेशन की महिला जांच अधिकारी ने बताया,"सीसीटीवी फुटेज से, कम से कम दो चोर थे जो शाखा के स्ट्रांग रूम में घुसे थे, जिनमें से एक ने पीपीई किट पहन रखी थी और दूसरे ने अपना चेहरा ढका हुआ था। तीसरा साथी शाखा के बाहर इंतजार कर रहा था। उन्होंने उस लॉकर को तोड़ दिया, जहां कई ग्राहकों के सोने के आभूषण और अन्य कीमती सामान रखे हुए थे।"

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस के अधिकारियों ने तुरंत पुलिस को सतर्क किया, और मामले की जांच करने और चोरों की तलाश के लिए कई टीमें गठित की गईं। लॉकर रूम से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज में दो लोगों को देखा जा सकता है, एक ने पीपीई किट पहनी हुई है और सोने का कीमती सामान चुरा रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉकर में कम से कम 222 ग्राहकों के कीमती सामान थे। लॉकर से कम से कम 1.34 किलोग्राम सोना गायब है, जिसकी कीमत ₹4.93 करोड़ है। पुलिस ने आश्वासन दिया कि उन्होंने कई टीमें गठित की हैं और जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

Web Title: Gold worth ₹5 crore stolen from Nashik ICICI Home Finance locker; thieves seen in PPE kit

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे