सारण लोकसभा सीट से 'लालू प्रसाद यादव' ने किया नामांकन, राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य को चुनौती देंगे

By एस पी सिन्हा | Published: April 27, 2024 03:14 PM2024-04-27T15:14:03+5:302024-04-27T15:15:52+5:30

सारण जिले के मढ़ौरा प्रखंड के जादो रहिमपुर निवासी लालू प्रसाद यादव चुनाव लड़ने का रिकॉर्ड बना रहे हैं। सारण जिले में ये ऐसे शख्स हैं, जो हर चुनाव लड़ते हैं।

Lalu Prasad Yadav files nomination from Saran Lok Sabha seat will challenge RJD Rohini Acharya | सारण लोकसभा सीट से 'लालू प्रसाद यादव' ने किया नामांकन, राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य को चुनौती देंगे

लालू यादव और उनकी बेटी रोहिणी आचार्य (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार में सारण लोकसभा सीट पर इस बार सभी की नजरें टिकी हुई हैंलालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य महागठबंधन से राजद की उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं46 वर्षीय लालू प्रसाद यादव ने राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी के प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरा

Lok Sabha Election 2024: बिहार में सारण लोकसभा सीट पर इस बार सभी की नजरें टिकी हुई हैं। दरअसल, सिंगापुर में रहने वाली लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य महागठबंधन से राजद की उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं। वहीं दूसरी ओर मौजूदा सांसद राजीव प्रताप रूडी पर भाजपा ने इस बार भी भरोसा जताया है। रूडी केंद्र में मंत्री भी रहे हैं। ऐसे में इस बार के चुनाव में सारण क्षेत्र में जातीय गोलबंदी हावी रहेगी। 

इस बीच 46 वर्षीय लालू प्रसाद यादव ने राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी के प्रत्याशी के रूप में सारण संसदीय लोकसभा क्षेत्र से शुक्रवार को नामजदगी का पर्चा दाखिल किया है। ऐसे में सियासी गलियारे में खुब ठहाके लगाए जाने लगे हैं। लेकिन, यहां थोडा धैर्य रखिए, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव नहीं हैं बल्कि यह दूसरे लालू प्रसाद यादव हैं, जो 12 बार चुनाव लड़ चुके हैं। उन्होंने अब 13वां चुनाव लड़ने के लिए नामांकन किया है। 

सारण जिले के मढ़ौरा प्रखंड के जादो रहिमपुर निवासी लालू प्रसाद यादव चुनाव लड़ने का रिकॉर्ड बना रहे हैं। सारण जिले में ये ऐसे शख्स हैं, जो हर चुनाव लड़ते हैं। उन्हें आज तक किसी चुनाव में जीत भले न मिली हो, लेकिन उनके चुनाव लड़ने के जज्बे में किसी तरह की कमी नहीं आई है। लालू प्रसाद यादव ने इंटरमीडिएट तक पढ़ाई की है। मढ़ौरा अनुमंडल न्यायालय में ताईद हैं। इन्होंने पंचायत स्तर से चुनाव लड़ना शुरू किया था और राष्ट्रपति तक के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया था। 

उन्होंने बताया कि समाजसेवा से जुड़े हैं और समाज की बेहतरी के लिए चुनाव लड़ना चाहते हैं, ताकि समाज के लिए कुछ कर सकें। 2001 में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले लालू प्रसाद यादव ने 2006, 2009 एवं 2011 तक पंचायत का चुनाव लड़ा। तब से अब तक वह हर चुनाव में किस्मत आजमाते चले आ रहे हैं। चुनाव में पराजित होने से निराश नहीं होते हैं।

Web Title: Lalu Prasad Yadav files nomination from Saran Lok Sabha seat will challenge RJD Rohini Acharya

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे