Israel Hamas War: जो बाइडन इजराइल के लिए रवाना, गाजा अस्पताल हमले के कारण अरब नेताओं संग रद्द हुई बैठक

By मनाली रस्तोगी | Published: October 18, 2023 08:14 AM2023-10-18T08:14:25+5:302023-10-18T08:15:22+5:30

इजराइल और हमास के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुए पांच गाजा युद्धों में से सबसे घातक युद्ध के बाद से दोनों पक्षों में अब तक 4,000 से अधिक लोग मारे गए हैं।

Israel-Hamas war Joe Biden leaves for Israel, his meet with Arab leaders cancelled over Gaza hospital attack | Israel Hamas War: जो बाइडन इजराइल के लिए रवाना, गाजा अस्पताल हमले के कारण अरब नेताओं संग रद्द हुई बैठक

फाइल फोटो

Highlightsइजरायल ने बमबारी में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है, लेकिन फिलिस्तीनियों ने इसे जिम्मेदार ठहराया है।इजराइल और हमास आतंकवादियों के बीच युद्ध लगातार बढ़ता जा रहा है।गाजा में एक अस्पताल पर इजराइली हवाई हमले में कम से कम 500 लोगों के मारे जाने की खबर है।

Israel Hamas War: हमास द्वारा हमले के बाद देश के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन बुधवार को इजराइल में उतरने वाले हैं। हालांकि, गाजा के एक अस्पताल में एक बड़े विस्फोट के बाद फिलिस्तीनी अधिकारियों द्वारा शिखर सम्मेलन रद्द करने के बाद बाइडन को जॉर्डन की अपनी यात्रा अचानक रद्द करनी पड़ी, जिसमें सैकड़ों नागरिक मारे गए। 

मगर इजरायल ने बमबारी में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है, लेकिन फिलिस्तीनियों ने इसे जिम्मेदार ठहराया है। इजराइल और हमास के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुए पांच गाजा युद्धों में से सबसे घातक युद्ध के बाद से दोनों पक्षों में अब तक 4,000 से अधिक लोग मारे गए हैं। हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजराइल और हमास आतंकवादियों के बीच युद्ध लगातार बढ़ता जा रहा है। 

गाजा में एक अस्पताल पर इजराइली हवाई हमले में कम से कम 500 लोगों के मारे जाने की खबर है। दक्षिणी गाजा शहर राफा के एक अन्य अस्पताल ने कहा कि उसे खाली करने का आदेश मिला है, जबकि इजराइल ने निवासियों से कहा था कि वे शहर में शरण ले सकते हैं। 

विस्फोट, जिसके दावे से इजरायली अधिकारियों ने इनकार किया और कहा कि वे जांच कर रहे हैं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की आज युद्धग्रस्त देश की यात्रा से पहले हुआ है। बाइडन ने कहा कि वह गाजा के अल अहली अरब अस्पताल में हुए विस्फोट से क्षुब्ध और बहुत दुखी हैं।

Web Title: Israel-Hamas war Joe Biden leaves for Israel, his meet with Arab leaders cancelled over Gaza hospital attack

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे