Howdy Modi Event Live news updates in Hindi From Houston America: All you need to know | Modi in Houston Live Updates: ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भारत पर केंद्रित होगा ट्रंप का भाषण, जानें लाइव अपडेट्स
Modi in Houston Live Updates: ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भारत पर केंद्रित होगा ट्रंप का भाषण, जानें लाइव अपडेट्स

Highlightsजार्ज बुश अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘हाउडी ह्यूस्टन!इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे और मोदी 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे।

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के लिए ह्यूस्टन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारतीय समुदाय के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे और मोदी 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे। रविवार को ह्यूस्टन के एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम का आयोजन होगा। पोप को छोड़कर, किसी निर्वाचित विदेशी नेता के अमेरिका दौरे पर लोगों का यह सबसे बड़ा जमावड़ा होगा।

जानें इस कार्यक्रम से जुड़ी सभी बड़ी अपडेट्स...

03:43 PM

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भारत पर केंद्रित होगा ट्रंप का भाषण

अमेरिका के ह्यूस्टन में रविवार को आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत और भारतीय अमेरिकियों को केंद्र में रखकर करीब आधे घंटे तक भाषण देने की उम्मीद है। अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि विश्व की ऊर्जा राजधानी में आयोजित इस कार्यक्रम से दोनों लोकतंत्रों के दीर्घजीवी संबंधों को नई ऊर्जा मिलेगी। पहले रिपोर्ट थी कि ट्रंप भारतीय समुदाय के इस कार्यक्रम में केवल संक्षित भाषण या उपस्थिति दर्ज कराएंगे। वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर भारत का घनिष्ठ मित्र होने का वादा करने वाले ट्रंप केवल ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ह्यूस्टन आ रहे हैं।

03:40 PM

विदेशों में सम्मान पाने के हकदार हैं पीएम मोदी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री जब भारत के प्रतिनिधि के तौर पर विदेश यात्रा करते हैं, उस वक्त वह सम्मान पाने के हकदार होते हैं। लेकिन जब वह (प्रधानमंत्री) देश में होते हैं, तब लोगों को उनसे सवाल करने का अधिकार है। उल्लेखनीय है कि थरूर मोदी सरकार के कटु आलोचक माने जाते हैं।

11:45 AM

'हाउडी मोदी' में हजारों लोगों के सामने राष्ट्रगान गाएंगे 16 वर्षीय स्पर्श, हैरान करती है उनकी कहानी

रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित होने वाले हाउडी मोदी शो की शुरुआत 16 साल के स्पर्श शाह के राष्ट्रगान गाने से होगी। भारतीय मूल के स्पर्श जन्म से ही ऑस्टियोजेन्सिस इम्परफेक्टा नाम की बीमारी से पीड़ित हैं। इस बीमारी में लगातार उनकी हड्डियां टूट रही हैं। फिलहाल उनके शरीर में 100 से ज्यादा फ्रैक्चर हैं।

10:56 AM

बलोच, सिंधी और पख्तून समूहों को मोदी,ट्रंप से मदद की आस

सिंधी, बलोच और पख्तून समूह के प्रतिनिधि अमेरिका के ह्यूस्टन स्थित एनआरजी स्टेडियम के सामने रविवार को एकसाथ प्रदर्शन कर पाकिस्तान से आजादी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ध्यान आकर्षित कराएंगे। पूरे अमेरिका से बलोच अमेरिकी, सिंधी अमेरिकी और पख्तून अमेरिकी समुदाय के लोग शनिवार को यहां पहुंचे हैं। अमेरिका में अपनी तरह के इस पहले प्रदर्शन में तीनों समुदाय के लोग एक साथ पाकिस्तान से आजादी के लिए भारत और अमेरिका के नेताओं से मदद की गुहार लगाएंगे। समूहों के सदस्यों ने शनिवार को आरोप लगाया कि पाकिस्तान सरकार उनके समुदाय के लोगों के मानवाधिकारों का बड़े पैमाने पर हनन कर रही है।

10:55 AM

ऊर्जा क्षेत्र के अधिकारियों के साथ सफल रही मोदी की बैठक: विदेश मंत्रालय

अमेरिका की एक सप्ताह की यात्रा के पहले दिन शनिवार को यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ऊर्जा क्षेत्र के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ हुई बैठक कामयाब रही। विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने बताया कि यह बैठक ऊर्जा सुरक्षा के लिए साथ मिल कर काम करने और भारत-अमेरिका के बीच साझा निवेश के अवसरों को बढ़ाने पर केन्द्रित थी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘ आते ही सीधे काम शुरू। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ह्यूस्टन में ऊर्जा क्षेत्र के सीईओ के साथ अभी एक सफल गोलमेज बैठक सम्पन्न की। बातचीत भारत और अमेरिका के बीच ऊर्जा सुरक्षा के लिए साथ मिल कर काम करने और साझा निवेश के अवसरों को बढ़ाने पर केन्द्रित थी।’’

10:47 AM

चीनी ट्रेड वॉर से हिले अमेरिका को भारत का सहारा, पीएम मोदी के दौरे पर ट्रंप ने चला ये दांव!

अमेरिका और चीन के बीच काफी समय से ट्रेड वॉर चल रहा है। इससे दोनों देशों के व्यावसायिक हित प्रभावित हुए और खासा नुकसान उठाना पड़ा है। इस बीच अमेरिका को नुकसान की भरपाई के लिए भारत और जापान से उम्मीदें हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप इसी हफ्ते भारत के साथ एक नई व्यावसायिक डील का ऐलान कर सकते हैं। 

09:48 AM

पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल तोड़कर किया कुछ ऐसा, अमेरिकी भी कर रहे तारीफ!

स्वच्छता के प्रति देश में जागरुकता लाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के यहां पहुंचने के बाद एक ऐसी छोटी सी घटना हुई जिसने संदेश दिया कि उनकी कथनी और करनी में अंतर नहीं है। दरअसल यहां मोदी का स्वागत करने के दौरान उन्हें फूलों का एक गुलदस्ता दिया गया, जिसमें से एक फूल नीचे गिर गया और मोदी ने सभी को चौंकाते हुए खुद से उसे उठाया।

09:28 AM

यह भी पढ़ेंः-

पाकिस्तान के मुंह पर तमाचा है ट्रंप-मोदी का कार्यक्रम, कश्मीर की नीति को लेकर अमेरिका का पूरा समर्थनः भारतीय-अमेरिकी समुदाय

09:00 AM

यह भी पढ़ें-

'हाउडी मोदी' से पहले ऊर्जा कंपनियों के साथ भारत की बड़ी डील, जानें पीएम मोदी के अमेरिका दौरे की 10 बातें

08:19 AM

जरूर पढ़ेंः-

अमेरिका में मोदी का क्रेजः अपने पीएम के स्वागत में तिरंगा लेकर होटल के बाहर जमा हो गए भारतीय

08:19 AM

पीएम मोदी का सात दिन का अमेरिकी दौरा

ह्यूस्टन में आज पीएम मोदी ऊर्जा कंपनियों के सीईओ और अन्य समुदाय के लोगों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद हाउडी मोदी ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा। ह्यूस्टन के बाद मोदी न्यूयार्क जाएंगे जहां वह 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र को संबोधित करेंगे। मोदी मंगलवार को ट्रंप से न्यूयार्क में मिलेंगे। पिछले चार महीने में दोनों नेताओं की यह चौथी बैठक होगी।

08:15 AM

पीएम मोदी से मिले कश्मीरी पंडित

कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधि मंडल ने पीएम मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने भारत सरकार के फैसले पर अपनी खुशी जाहिर की। 

08:14 AM

बोहरा समुदाय के लोगों से मिले पीएम मोदी

ह्यूस्टन में पीएम मोदी ने बोहरा समुदाय के लोगों से मुलाकात की। उन्होंने इंदौर की पिछली मुलाकात को भी याद किया। इस दौरान बोहरा समुदाय के लोगों ने उन्हें शाल ओढ़ाकर स्वागत और सम्मान किया।

08:12 AM

सिख समुदाय ने इस प्रकार किया पीएम मोदी का स्वागत

08:12 AM

ऊर्जा कंपनियों के सीईओ के साथ पीएम मोदी की बैठक

पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में ऊर्जा कंपनियों के सीईओ के साथ राउंड टेबल बैठक की। इनमें बेकर ह्यूजेस, बीपी, एमर्सन इलेक्ट्रिक कंपनी, आईएचएस मार्किट व अन्य कंपनियों के प्रमुख शामिल थे। ह्यूस्टन को अमेरिका के तेल और गैस की राजधानी के रूप में जाना जाता है। भारत और अमेरिका ने ऊर्जा के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के लिए पिछले साल रणनीतिक ऊर्जा साझेदारी को समझौता किया था।

08:10 AM

एयरपोर्ट पहुंचते ही पीएम मोदी ने कहा हाउडी ह्यूस्टन!


Web Title: Howdy Modi Event Live news updates in Hindi From Houston America: All you need to know
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे