क्या है नोएडा SSP वैभव कृष्ण के अश्लील वायरल वीडियो का पूरा मामला, जिसने IPS लॉबी में मचाई खलबली, ट्रेंड हुआ #IsupportSSPNoida

By पल्लवी कुमारी | Published: January 3, 2020 01:59 PM2020-01-03T13:59:12+5:302020-01-03T13:59:12+5:30

नोएडा एसएसपी वैभव कृष्ण ने एक प्रेस वार्ता में कहा था कि कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर एक ‘ड्राफ्टेड वीडियो’ जारी किया है जिसमें उनकी तस्वीर के साथ एक महिला की आपत्तिजनक आवाज आ रही है।

know all matters about NOIDA ssp vaibhav krishna viral video inside story | क्या है नोएडा SSP वैभव कृष्ण के अश्लील वायरल वीडियो का पूरा मामला, जिसने IPS लॉबी में मचाई खलबली, ट्रेंड हुआ #IsupportSSPNoida

क्या है नोएडा SSP वैभव कृष्ण के अश्लील वायरल वीडियो का पूरा मामला, जिसने IPS लॉबी में मचाई खलबली, ट्रेंड हुआ #IsupportSSPNoida

Highlightsएसएसपी कृष्णा ने बताया कि उन्हें वायरल वीडियो के बारे में तब पता चला जब उनको किसी ने तस्वीर भेजी।एसएसपी वैभव कृष्ण ने गाजियाबाद एसएसपी सुधीर सिंह सहित 5 आईपीएस पर आरोप लगाए हैं।उत्तर प्रदेश डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की जांच मेरठ आईजी रेंज को सौंपी है।

गौतम बुद्ध नगर (नोएडा)  के पुलिस एएसपी वैभव कृष्ण के अश्लील वीडियो वायरल होने के मामला तूल पकड़ते जा रहा है। नोएडा एसएसपी वैभव कृष्ण के समर्थन में ट्विटर पर हैशटैग #IsupportSSPNoida ट्रेंड भी हुआ। इस पूरे मामले पर आज (23 जनवरी) को उत्तर प्रदेश डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की जांच मेरठ आईजी रेंज को सौंपी है। एसएसपी वैभव कृष्ण का दावा है कि साजिश के तहत उनकी अश्लील वीडियो वायरल की गई है। इस मामले में एसएसपी वैभव कृष्ण ने गाजियाबाद एसएसपी सुधीर सिंह सहित 5 आईपीएस पर आरोप लगाए हैं। आरोप लगने के बाद आईपीएस लॉबी में हलचल हो गई है। नोएडा सेक्टर-20 में  मानहानि, साजिश और आईटी ऐक्ट सहित 4 धाराओं में केस दर्ज करवाया है। 

एसएसपी समेत 5 आईपीएस अधिकारी पर वैभव कृष्ण ने लगाए गंभीर आरोप

एसएसपी गाजियाबाद सुधीर सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार करते हुए उच्चाधिकारियों से बात करने की बात कही है। वहीं वैभव कृष्ण का कहना है कि उनकी ओर से तैयार एक रिपोर्ट के चलते यह साजिश रची गई है। एसएसपी कृष्णा ने बताया कि उन्हें वायरल वीडियो के बारे में तब पता चला जब उनको किसी ने तस्वीर भेजी।

एएसपी ने बताया,  ''मुझे जानकारी मिली कि मेरी तस्वीर का उपयोग कर कुछ वीडियो वायरल किया जा रहा है। मैंने इन वीडियो को देखा और समझ गया कि यह मेरी छवि को धूमिल करने के लिए एक बड़ी साजिश रची जा रही है। हमने हाल ही में गौतमबुद्ध नगर से जुड़े कुछ संवेदनशील मामलों की जांच पर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की है और कुछ अन्य जिलों की रिपोर्ट भी नवंबर में यूपी के सीएम कार्यालय को सौंपी है। पुलिस ने कई आपराधिक सांठगांठ का भी पर्दाफाश किया है जो नोएडा में सक्रिय थे। यह उसकी का नतीजा हो सकता है।''

वैभव कृष्ण ने नवभारत टाइम्स से बात करते हुए कहा है कि पड़ोसी जिले के एसएसपी समेत 5 आईपीएस अधिकारी शामिल हैं। इनमें से दो अधिकारी एसएसपी हैं, जबकि 3 एसपी हैं। इसके अलावा एक एएसपी रैंक का अधिकारी, एक पीसीएस और 4 इंस्पेक्टरों के भी नाम हैं।

मेरठ से किया गया है वीडियो वायरल 

वीडियो वायरल करने वाले कथित पत्रकार की मेरठ में जानकारी मिलने पर नोएडा सेदो एसएचओ मेरठ गए थे। बताया गया कि मेरठ से ही कथित वीडियो वायरल किया गया है। यह वीडियो पत्रकारों ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक-दूसरे शे शेयर किए थे। हालांकि जब एसएचओ की टीम वहां पहुंची को पत्रकारों ने इसका विरोध किया था। जिसके बाद मेरठ रेंज के आईजी ने टीम को फटकार लगाते हुए वापस भेज दिया।

देखें ट्विटर यूजर नोएडा SSP वैभव कृष्ण के बारे में क्या लिख रहे है? 

नोएडा SSP वैभव कृष्ण ने क्या किए दावे

नोएडा एसएसपी वैभव कृष्ण ने एक प्रेस वार्ता में कहा था कि कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर एक ‘ड्राफ्टेड वीडियो’ जारी किया है जिसमें उनकी तस्वीर के साथ एक महिला की आपत्तिजनक आवाज आ रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में उन्होंने थाना सेक्टर 20 में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईटी एक्ट और विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया है। 

एसएसपी ने कहा कि उन्होंने आईजी जोन से निवेदन किया है कि उक्त मामले की जांच जनपद गौतम बुद्ध नगर के अलावा किसी अन्य जनपद की पुलिस से कराई जाए। वैभव कृष्ण ने कहा था कि विगत एक साल के अपने कार्यकाल में उन्होंने संगठित अपराध और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है।

उन्होंने बताया कि एक माह पूर्व उनके द्वारा उत्तर प्रदेश शासन को एक अति संवेदनशील रिपोर्ट भेजी गई थी, जिसमें एक संगठित गिरोह के बारे में अवगत कराया गया है। ये लोग जनपद में गौतम बुद्ध नगर और उत्तर प्रदेश के अन्य जनपदों में एक संगठित गिरोह बनाकर ठेके दिलवाने, तबादला कराने तथा अपराधिक कृत्य कराने का गिरोह चला रहे हैं।

एसएसपी ने कहा कि उन्हें आशंका है कि इसी गैंग से संबंधित लोगों ने उनकी छवि खराब करने के लिए इस तरह का ‘‘ड्राफ्टेड वीडियो’’ बनाया है। (पीटीआई इनपुट के साथ) 

Web Title: know all matters about NOIDA ssp vaibhav krishna viral video inside story

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे