ब्रांडेड जूते चाहिए या हील्स, दिल्ली की इन 5 मार्केट में मिलेंगे आपको परफेक्ट फुटवियर्स

By मेघना वर्मा | Published: September 10, 2018 09:54 AM2018-09-10T09:54:20+5:302018-09-10T09:54:53+5:30

Best Shoe Markets In Delhi NCR सदर बाजार की चप्पल वाली गली, चप्पलों की शॉपिंग के लिए बेस्ट मानी जाती है।

Best Shoe Markets In Delhi in hindi | ब्रांडेड जूते चाहिए या हील्स, दिल्ली की इन 5 मार्केट में मिलेंगे आपको परफेक्ट फुटवियर्स

ब्रांडेड जूते चाहिए या हील्स, दिल्ली की इन 5 मार्केट में मिलेंगे आपको परफेक्ट फुटवियर्स

राजधानी दिल्ली हमेशा से ही टूरिस्टों को अपनी ओर आकर्षित करती रही है। यहां के हिस्टोरिकल प्लेस हो या मॉल, थीम्ड बेस पार्क हो या कोई भी टूरिस्ट प्लेस, हर आदमी दिल्ली आकर यहां का दीवाना हो जाता है। जितनी खूबसूरत दिल्ली है उतनी ही खूबसूरत है दिल्ली की मार्केट। ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि पूरे देश में दिल्ली से खरीदे हुए कपड़े बेचे जाते हैं जिन्हें लोग खासा पसंद भी करते हैं। सस्ते से सस्ता कपड़ा हो या मंहगे से मंहगा, दिल्ली के बाजार में आपको सभी तरह के शॉपिंग ऑप्शन मिल जाते हैं। सिर्फ कपड़े ही नहीं दिल्ली में ऐसे बाजार भी हैं जहां से आप अपने लिए परफेक्ट फुटवियर कम दामों में खरीद सकते हैं। आज हम आपको दिल्ली के ऐसे ही बाजारों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप कलरफुल और स्टाइलिश फुटवियर की शॉपिंग कर सकते हैं। 

1. लाजपत नगर

साउथ दिल्ली का सबसे बड़ा मार्केच लाजपत नगर कुर्तियों और इंडियन ड्रैसेज  की कई सारी रेंज के लिए जाना जाता है। सिर्फ कुर्ती ही नहीं अगर आपको अपने लिए परफेक्ट इंडियान जूतिया खरीदनी हों तो आप लाजपत नगर का रुख कर सकते हैं। यहां आपको कई वैरायटी और रेंज में बैली और जूतियां खरीदने को मिल जाएंगी। इसके अलावा आप यहां फॉर्मल शूज के साथ कोल्हापुर के चप्पल और रंग-बिरंगे फ्लीप-फ्लॉप खरीद सकती हैं। 

2. चांदनी-चौक

दिल्ली के सबसे पुराने बजारों में से एक चांदनी चौक फुटवियर्स की रिपलिका बनाने के लिए फेमस है। अगर आपको किसी ब्रांड की कोई चप्पल या शूज पसंद है जो की आपके बजट से बाहर है तो आपको चांदनी चौक पर आराम से उस ब्रैंड के डुबलीकेट यानी रिपलिका की शॉपिंग कर सकते हैं। चांदनी चौक पर आप इन चीजों की खरीददारी करने के लिए आपको वीकडेज में सुबह 7 बजे के करीब जाना चाहिए क्योंकि हो सकता है इस खरीदारी में ब्रांड का सामान आपको सस्ते दामों में भी मिल जाए। 

3. फैक्ट्री आउटलेट्स इन महिपालपुर

अगर आप ब्रैंड स्नीकर्स यानी ब्रैंडेड शूज के शौकीन है तो आपको यहां जरूर आना चाहिए। इस जगह आपको सारे फुटवियर्स के साथ स्पोट्स शूज की अच्छी-खासी वैरायटी देखने को मिलेगी। जिसे आप सस्ते दामों में खरीद सकते हैं। नाइक, एडीडास, पूमा, रीबॉक और रेड चीफ के ब्रांड आपको यहां कम रेंज में मिल जाएंगे। 

4. चप्पल वाली गली, सदर बाजार

दिल्ली का सदर बाजार भी यहां की सबसे बड़ी मार्केट में से एक है। इसे दिल्ली की सबसे बड़ी होल सेल मार्केट भी कहते हैं। यहां की चप्पल वाली गली, चप्पलों की शॉपिंग के लिए बेस्ट मानी जाती है। यहां आपको चप्पलों के साथ हील्स और चमड़े की चप्पल की काफी बड़ी और अच्छी रेंज देखने को मिलेगी। 

5. कमला नगर मार्केट

इस मार्केट को दिल्ली के यूथ के लिए बताया जाता है। दिल्ली यूनिर्वसिटी के पास होने के कारण यहां पर ज्यादातर स्टूडेसन्ट्स ही खरीदारी करने आते हैं। यहां आपको सबसे कंफर्टेबल और स्टाइलिश फ्लिप-फ्लॉप खरीदने को मिल जाएंगी। साथ ही युवा को ध्यान में रखते हुए कुछ फंकी फुटवियर भी आप यहां से खरीद सकते हैं।  

English summary :
5 Budget-friendly, Cheaper, Branded and Unbranded Wholesale Shoe Markets in Delhi: cheap and best, you get all kinds of shopping options in Delhi market. Not just clothes, there are many markets in Delhi where you can buy the perfect footwear for yourself at a low price. Today we are going to tell you about such markets in Delhi where you can shop for colorful and stylish footwear.


Web Title: Best Shoe Markets In Delhi in hindi

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे