व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी; वीडियो कॉल पर आया नया 'स्क्रीन-शेयरिंग' फीचर, जानें इसकी खासियत

By अंजली चौहान | Published: May 30, 2023 04:11 PM2023-05-30T16:11:02+5:302023-05-30T16:29:50+5:30

व्हाट्सएप जल्द अपने यूजर्स को वीडियो कॉल के साथ अन्य फीचर देने की तैयारी में है।

Good news for WhatsApp users New 'screen-sharing' feature on video call know its specialty | व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी; वीडियो कॉल पर आया नया 'स्क्रीन-शेयरिंग' फीचर, जानें इसकी खासियत

photo credit: twitter

Highlightsमैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने नया फीचर लाने का किया ऐलान अब व्हाट्सएप वीडियो कॉल पर स्क्रीन शेयर की सुविधा मिलेगी हालांकि ये सुविधा कुछ ही यूजर्स के लिए हैं

नई दिल्ली: व्हाट्सएप चलाने वालो के लिए कंपनी ने बड़ी खुशखबरी देते हुए नए फीचर लॉन्च किए हैं। व्हाट्सएप अब उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉल के दौरान आसानी से अपनी स्क्रीन साझा करने में सक्षम करेगा। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर उन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा जो Android 2.23.11.19 अपडेट इंस्टॉल करते हैं।

बताया जा रहा है कि यह सुविधा वीडियो कॉल के दौरान समग्र उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए डिजाइन की गई थी। हाल ही में इस मैसेजिंग एप ने लोगों को भेजे गए संदेशों को डिलीट करने की सुविधा शुरू की है।  वर्तमान में विश्व स्तर पर रोल आउट किया जा रहा है और आने वाले हफ्तों में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।

व्हाट्सएप वीडियो कॉल पर कैसे 'शेयर स्क्रीन' का इस्तेमाल करें?

दरअसल, इस नए फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको कुछ चीजों के बारे में जानना जरूरी है ताकि आप इसे आसानी से इस्तेमाल कर सके। 


- सबसे पहले आपको ऐप को अपडेट करना होगा। ऐप को अपडेट करने के बाद यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान कॉल कंट्रोल व्यू में एक नया आइकन दिखाई देगा। 

- एक बार जब उपयोगकर्ता अपनी स्क्रीन साझा करना चुन लेता है, तो उनके डिवाइस के डिस्प्ले पर दिखाई देने वाली हर चीज को रिकॉर्ड किया जाएगा और प्राप्तकर्ता के साथ साझा किया जा सकेगा। 

- वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन पर चल रहे प्रसारण के बावजूद, यूजर के पास किसी भी समय स्क्रीन साझाकरण प्रक्रिया को रोकने की सुविधा होगी।

- इसके अलावा, यह सुविधा केवल उपयोगकर्ता की सहमति से उनकी स्क्रीन की सामग्री साझा करने के लिए सक्रिय की जाएगी।

हालांकि, नई शुरू की गई स्क्रीन शेयरिंग सुविधा एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के पुराने संस्करणों पर समर्थित नहीं हो सकती है और बड़े समूह कॉल में काम नहीं कर सकती है।

ऐसी स्थितियों में जहां कोई प्राप्तकर्ता WhatsApp के पुराने संस्करण का उपयोग कर रहा है, वे साझा की गई सामग्री को प्राप्त करने में असमर्थ होंगे, भले ही अन्य उपयोगकर्ता स्क्रीन साझा करना शुरू कर दें।

ये सुविधा कब मिलेगी?

बताया जा रहा है कि ये यूजर्स को काफी सुविधा देने वाला फीचर है जिसे आने वाले हफ्तों में और अधिक यूजर्स तक पहुंचाया जाएगा। 

Web Title: Good news for WhatsApp users New 'screen-sharing' feature on video call know its specialty

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे