अगले दो दिनों में यह दो ग्रह बदल रहे हैं अपनी राशि, जानिए क्या होगा आपके भाग्य पर असर

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 8, 2018 12:42 PM2018-06-08T12:42:29+5:302018-06-08T12:46:26+5:30

दो बड़े ग्रह आने वाले दो दिनों में अपनी राशि स्थान बदल रहे हैं जिनका असर सभी राशियों पर सकारात्मक या नकारात्मक पड़ेगा. जानिए इस बदलाव का कैसा पड़ेगा आपकी राशि पर असर.

June's Horoscope: Planet Venus and Mercury Rashi transit on 9th and 10th June 2018 | अगले दो दिनों में यह दो ग्रह बदल रहे हैं अपनी राशि, जानिए क्या होगा आपके भाग्य पर असर

Planet Venus and Mercury Rashi transit on 9th and 10th June 2018

9 जून और 10 जून को दो बड़े ग्रह अपने स्थान को छोड़कर नई राशि में प्रवेश कर रहे हैं. इस स्थानांतरण का असर सभी राशि के जातकों पर पड़ सकता है. कुछ राशि के लोगों को इस स्थानांतरण की वजह से धन का लाभ हो सकता है तो कुछ राशि के लोगों को प्रतिष्ठा और मान - सम्मान का. दिनांक 9 जून को शनिवार के दिन शुक्र मिथुन राशि से कर्क राशि में प्रवेश करने वाला है और दिनांक 10 जून को रविवार के दिन बुध की राशि वृष से परिवर्तित होकर मिथुन हो जाएगी। 

वृष और तुला राशि के जातक के लिए शुक्र एक बेहद शुभ नक्षत्र माना जाता है. इसलिए इस परिवर्तन का शुभ असर इस राशि के लोगों को मिलने का अनुमान है. अपनी राशि के अनुसार आप भी जानिए कैसा पड़ेगा इस परिवर्तन का प्रभाव आपके जीवन पर - 

1. मेष राशि

मेष राशि के जातक प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करेंगे। अविवाहितों का विवाह संभव है. लेकिन यात्रा करते समय मेष राशि के लोगों को विशेष ध्यान रखना पड़ेगा.

2. वृष राशि

वृष राशि के जातकों को शत्रु से सावधान रहना पड़ेगा। किसी रोग से भी पीड़ित हो सकते हैं. बुध के राशि परिवर्तन के कारण आपको समाज में एक पहचान मिलेगी। 

3. मिथुन राशि

 इस राशि के लोगों को उनकी बोली विजय दिलाएगी। अपनी वाणी से वो किसी का भी ह्रदय छू लेंगे। कार्य में विशेष सफलता और ऊंचाई मिलेगी। प्रेम संबंध में समस्या आ सकती है लेकिन उसका समाधान भी जल्द ही मिल जायेगा। 

4. कर्क राशि

इस राशि के जातक को परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का अवसर मिलेगा। अधिक व्यय करने से बचे. प्रोफेशनल जीवन में अच्छे अवसर मिलने की उम्मीद है. 

5. सिंह राशि

रुके हुए सारे काम पूरे होंगे और आपकी मेहनत का आपको उचित फल ज़रूर मिलेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे रोड के कारण धन खर्च का योग है. 

6. कन्या राशि

इस राशि के जातक को को शुभ समाचार मिलेंगे। करियर के दृष्टि से यह समय बेहद उचित है, जातक को उन्नति मिलेगी। 

7. तुला राशि

कार्यक्षेत्र में लंबें समय से लंबित उन्नति की वजह से उत्पन्न दबाव अब ख़त्म हो जायेगा। वैवाहिक जीवन के लिए ये समय सही नहीं रहेगा। कामकाज में लाभ मिलने की उम्मीद है।  

8. वृश्चिक राशि

वाणी में संयम रखने और कार्य में भी धैर्य बनाए रखने की वजह से सफलता मिलेगी। 

9. धनु राशि

धन लाभ का योग है. भाग्य भी आपके साथ रहेगा। आपके किये गए प्रयास आपको कामयाबी की तरफ ले जायेंगे।

10. मकर राशि

माह के अंत तक इस राशि के जातक को अच्छी कामयाबी और लाभ प्राप्त हो सकती है। करियर में एक सकारात्मक बदलाव की उम्मीद है.

11. कुंभ राशि

बुध के मिथुन राशि में जाने के कारण इस राशि के लोगों को आर्थिक लाभ मिलेगा। दोनों ही ग्रहो का राशि परिवर्तन इस राशि के लिए बेहद लाभदायक है.

12. मीन राशि

मकान, गाड़ी और पारिवारिक सुख का महायोग इस राशि के लोगो के लिए बन रहा है. प्रेम संबंध में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, परिवार के साथ समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा।

Web Title: June's Horoscope: Planet Venus and Mercury Rashi transit on 9th and 10th June 2018

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे