On This Day : 6 साल पहले आज ही के दिन वनडे में सबसे बड़ी इनिंग खेल 'हिटमैन' बन गए थे रोहित शर्मा, अब तक नहीं टूटा है रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में भारतीय टीम की शुरुआत में एक ऐतिहासिक प्रदर्शन दर्ज किया। रोहित की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल जीता।

रोहित आईपीएल इतिहास के एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने कप्तान के रूप में सर्वाधिक पांच खिताब जीते हैं। इसके अलावा रोहित ने सबसे ज्यादा 6 आईपीएल खिताब जीते हैं। लेकिन रोहित आईपीएल तक सीमित होने वाले एकमात्र बल्लेबाज नहीं हैं।

रोहित ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में समान दृढ़ता के साथ जीत हासिल की है। इसलिए दुनिया उन्हें हिटमैन के नाम से जानती है। वह एकदिवसीय क्रिकेट में 2 से अधिक दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। उन्होंने 8 बार 150+ रन भी बनाए हैं।

2013 में, रोहित ने वनडे क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक बनाया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलोर वनडे में 209 रन बनाए थे।

उन्होंने 2014 और 2017 में श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक बनाया था। मुझे नहीं लगता कि कोई भी 2014 के दोहरे शतक के रिकॉर्ड को तोड़ पाएगा।

इस दिन, 13 नवंबर 2014 को, कोलकाता के ईडन गार्डन में, रोहित के बल्ले ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को धो डाला।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे में रोहित ने 173 गेंदों पर 33 चौके और नौ छक्के लगाए थे। यह एकदिवसीय क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत खेल है।

रोहित की बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 404 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने 43.1 ओवर में 251 रन बनाकर वापसी की।