तीसरी क्रिकेट टीम खरीदने जा रहे शाहरुख खान, फॉर्मेट भी होगा एकदम खास

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के नए टूर्नामेंट ‘द हंड्रेड’ में निवेश करना चाहते हैं।

'द टेलीग्राफ' अखबार ने बताया कि शाहरुख खान के स्वामित्व वाली केकेआर 100 गेंद वाली प्रतियोगिता में निवेश करने के लिए तैयार है।

केकेआर मालिकों की हिस्सेदारी वेस्टइंडीज में होने वाली ‘कैरेबियन प्रीमियर लीग’ में भी है।

KKR ने 2015 में कैरेबियाई प्रीमियर लीग की टीम त्रिनिदाद एंड टोबैगो रेड स्टील भी खरीदी थी जो अब त्रिनबैगो नाइट राइडर्स है।

शाहरुख खान की टीम केकेआर दो बार आईपीएल जीत चुकी है।

KKR के CEO वेंकी मैसूर ने इस संभावना से सीधे इनकार नहीं किया कि उनकी टीम इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की फ्रेंचाइजी लीग ‘द हंड्रेड’ में निवेश की संभावना पर विचार कर रही है।

इस प्रतियोगिता को इस साल जुलाई में शुरू होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे अगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

‘द टेलिग्राफ’ ने मंगलवार को मैसूर के हवाले से कहा था कि वे ‘द हंड्रेड’ में निवेश की संभावना पर विचार करेंगे।

मैसूर ने हालांकि कहा, ‘‘मुझे पता है कि यह खबर चल रही है। मैंने इतना ही कहा कि अगर हमसे संपर्क किया जायेगा तो हम इस लीग में निवेश की संभावना पर गौर करेंगे।’’

सूर ने कहा, ‘‘हम आईपीएल में सबसे बड़ा ब्रांड है और क्रिकेट में एकमात्र वैश्विक ब्रांड है। यही वजह है कि दुनिया भर में क्रिकेट लीग हमसे जुड़ना चाहती हैं।’’