IPL 2022: अंक तालिका में दूसरा स्थान, राजस्थान रॉयल्स के 5 खिलाड़ियों ने किया कमाल, जानें इनके बारे में

2008 चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स ने मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हराकर सीजन की अपनी नौवीं जीत दर्ज की और प्ले-ऑफ में जगह बनाई।शीर्ष पांच खिलाड़ी हैं जिन्होंने आरआर को प्ले-ऑफ में पहुंचने में मदद की।

प्रसिद्ध कृष्णाः कर्नाटक के तेज गेंदबाज ने राजस्थान रॉयल्स को शुरुआती सफलता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 26 वर्षीय बॉलर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 14 मैचों में 3/22 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े के साथ 15 विकेट हासिल किए हैं।

रविचंद्रन अश्विनः रविचंद्रन अश्विन का हरफनमौला प्रदर्शन ने गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 35 वर्षीय दिग्गज ने 10 पारियों में एक अर्धशतक के साथ 183 रन बनाए हैं और 14 मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं।

संजू सैमसनः कप्तान संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स की अगुवाई की। 14 पारियों में 147.24 के स्ट्राइक रेट से 374 रन बनाए हैं। वह इस सीजन में अपनी तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

युजवेंद्र चहलः युजवेंद्र चहल ने बल्लेबाजों को अपनी धुन पर थिरकाया है।  केकेआर के खिलाफ मैच में 5/40 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े के साथ 14 मैचों में 26 विकेट लेने वाले लीग में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जहां उन्होंने हैट्रिक भी ली।

जोस बटलरः जोस बटलर ने राजस्थान रॉयल्स के शानदार प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाई है। वह तीन शतक और तीन अर्धशतक सहित 14 पारियों में 629 रन के साथ अग्रणी रन-स्कोरर हैं।

राजस्थान रॉयल्सः रविचंद्रन अश्विन के हरफनमौला खेल (एक विकेट और नाबाद 40 रन) और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (59) की अर्धशतकीय पारी से राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हराकर अंक तालिका में दूसरा स्थान पक्का कर लिया। राजस्थान की 14 मैचों में यह नौवीं जीत है। टीम के नाम लखनऊ सुपर जायंट्स के बराबर 18 अंक है लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण वह दूसरे स्थान पर है। चेन्नई की टीम 14 मैचों में 10 हार के कारण नौवें स्थान पर है। लगातार तीसरी जीत दर्ज की। चेन्नई की यह लगातार तीसरी हार है।