IPL 2021: 1 रन से मिली हार तो मैदान पर ही निराश होकर बैठ गए ऋषभ पंत-हेटमायर, फिर विराट कोहली ने किया दिल जीतने वाला काम

कप्तान ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमायर के अर्धशतक के बावजूद दिल्ली की टीम आरसीबी के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने से सिर्फ एक रन से दूर रह गई।

मैच खत्म होने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने मानवीय पक्ष दिखाते हुए ऋषभ पंत के सिर पर हार फेरकर सांत्वना जताई।

कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली के इन दोनों खिलाड़ियों को सांत्वना दी और गले लगया।

विराट कोहली का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ एक रन की हार के बाद कहा कि उन्होंने विरोधी टीम को संभवत: 10 से 15 रन ज्यादा बनाने दिए।

एबी डिविलियर्स ने 42 गेंद में पांच छक्कों और तीन चौकों से नाबाद 75 रन की पारी खेली जिससे बेंगलोर की टीम ने पांच विकेट पर 171 रन बनाए। उनके अलावा रजत पाटीदार (31) और ग्लेन मैक्सवेल (25) ने भी उपयोगी पारियां खेली।

इसके जवाब में दिल्ली की टीम शिमरोन हेटमायर (25 गेंद, नाबाद 53, चार छक्के, दो चौके) के तूफानी अर्धशतक और कप्तान ऋषभ पंत (48 गेंद में नाबाद 58, छह चौके) के साथ उनकी 7.2 ओवर में 78 रन की अटूट साझेदारी के बावजूद 20 ओवर में चार विकेट पर 170 रन ही बना सकी।

पंत ने मैच के बाद कहा, ‘‘काफी निराश महसूस कर रहा हूं। मुझे लगता है कि इस विकेट पर उन्होंने 10 से 15 रन ज्यादा बना लिए। हेटी (शिमरोन हेटमायर) ने शानदार पारी खेली और उनकी बदौलत हम इतने करीब पहुंच पाए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब हमें 14 या 16 रन बनाने थे तो हम योजना बना रहे थे कि जो भी स्ट्राइक पर होगा वह रन बनाने की कोशिश करेगा।

डिविलियर्स ने बेंगलोर की पारी के अंतिम ओवर में मार्कस स्टोइनिस पर तीन छक्के सहित 23 रन बटोरे। पंत ने अंतिम ओवर स्टोइनिस को देने के फैसले का बचाव किया।