IPL 2021: मैच हारने के बाद भी फैंस का दिल जीत गए रोहित शर्मा, किया कुछ ऐसा कि केविन पीटरस सहित हर कोई कर रहा तारीफ

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उदघाटन मैच में कुछ खास किया।

रोहित ने ‘एक सींग वाले गैंडों’ के तस्वीरों वाले जूते पहनकर दुनिया से इस विलुप्ति होती प्रजाति के संरक्षण की अपील की।

रोहित ने इस आईपीएल में एक सींग वाले गैंडों या भारतीय गैंडों के संरक्षण के लिये आईपीएल के दौरान यह विशेष तरीका अपनाया है।

इस सलामी बल्लेबाज ने विशेष तरह के जूते पहने हुए थे जिसमें इस संकटग्रस्त प्रजाति की तस्वीरें बनी हुई थी।

केविन पीटरसन ने भी रोहित के इस प्रयास की तारीफ की है।

मुंबई इंडियन्स को आईपीएल-14 के उद्घाटन मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के हाथों दो विकेट से करीबी हार का सामना करना पड़ा।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद नौ विकेट पर 159 रन बनाये। आरसीबी ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया।

रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘‘चैंपियनशिप जीतना महत्वपूर्ण है, पहला मैच नहीं। बहुत अच्छा मुकाबला रहा। हमने उन्हें आसानी से नहीं जीतना दिया। हालांकि हम अपने स्कोर से खुश नहीं थे। हमने 20 रन कम बनाये।’’

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि जीत से आगाज करना महत्वपूर्ण है और उनके पास कई विकल्प होने के कारण वे मैच में वापसी करने में सफल रहे।

कोहली ने कहा, ‘‘पिछली बार भी हमने पहला मैच जीता था। अपनी टीम का आकलन करने के लिये मजबूत टीम के खिलाफ खेलना महत्वपूर्ण है। हर किसी ने अपना योगदान दिया। हमारे पास कई विकल्प थे जिससे हम वापसी करने में सफल रहे।’’