इस दिन होगा IPL 2020 के आयोजन को लेकर फैसला, इन विकल्पों में से हो सकता है चयन

कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में चिंता बढ़ी हुई है, स्पोर्ट्स ही नहीं बल्कि राजनितिक, फिल्म जगत और अन्य सभी क्षेत्रों में होने वाले इवेंट्स रद्द या स्थगित किए जा चुके हैं। (Photo Source- lokmat.com)

कोरोना के कहर को देखते हुए बीसीसीआई ने भी आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया था, जिसका आयोजन पहले 29 मार्च से किया जाना था। (Photo Source- lokmat.com)

हालांकि भारत ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह आशंका जताई जा रही है कि या तो आईपीएल रद्द हो सकता है या इसे आगे बढ़ाया जा सकता है। (Photo Source- lokmat.com)

भारतीय क्रिकेट बोर्ड 24 मार्च को एक बार फिर आईपीएल 2020 को लेकर मीटिंग करने जा रहा है, इससे पहले बीसीसीआई और आईपीएल की सभी फ्रेंचाइज ने 14 मार्च को मीटिंग की थी। (Photo Source- lokmat.com)

14 मार्च को मीटिंग में सभी ने एकमत होकर इस बात को स्वीकारा था कि आईपीएल 2020 करवाने से अधिक जरुरी देश की सुरक्षा है। इसलिए आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था। (Photo Source- lokmat.com)

अब आईपीएल के आयोजन को लेकर बीसीसीआई ने 24 मार्च को फिर मीटिंग बुलाई है। (Photo Source- lokmat.com)

बीसीसीआई आईपीएल स्थगित होने के बाद बने सभी विकल्पों पर गहराई से विचार करेगी, और तय करेगी कि क्या आईपीएल 2020 को और आगे बढ़ाया जा सकता है या नहीं। (Photo Source- lokmat.com)

भारत में जिस तरह लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है, इसे देखते हुए बीसीसीआई की यह मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। (Photo Source- lokmat.com)

पिछली मीटिंग में इस बात पर विचार किया गया था कि आईपीएल 2020 अप्रैल मध्य से शुरू किया जाएगा, वहीं इसका फाइनल मैच तय शेड्यूल के अनुसार ही 24 मार्च को खेला जाएगा, इसके लिए आईपीएल मैचों की संख्या को कम करने पर विचार किया गया था। (Photo Source- lokmat.com)

बीसीसीआई 24 मार्च को आईपीएल आयोजन को लेकर अंतिम फैसला कर सकती है कि, इसे और कितने आगे बढ़ाना है क्योंकि भारत में जिस तरह लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है, उसे देखते हुए मुश्किल लग रहा है कि 16 अप्रैल से भी आईपीएल 2020 शुरू हो पाएगा। (Photo Source- lokmat.com)

सौरव गांगुली ने पिछली मीटिंग के बाद बताया था कि वो कोरोना वायरस को लेकर हर हफ्ते इसकी समीक्षा करेंगे, क्योंकि हमारी प्राथमिकता लोगों की और खिलाडियों की सुरक्षा ही है। (Photo Source- lokmat.com)

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण बीसीसीआई कार्यालय बंद हो गया है, इसलिए वहां कोई बैठक नहीं हो सकती, इसलिए इस बैठक को कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए रखा गया है। (Photo Source- lokmat.com)