India Tour of England: पांच साल बाद हसीब हमीद की वापसी, गुजरात से कनेक्शन, बुमराह ब्रिगेड रहे होशियार

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 21, 2021 09:31 PM2021-07-21T21:31:10+5:302021-07-21T21:31:10+5:30

Next

India Tour of England : टीम इंडिया के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू हो रही है और मेजबान इंग्लैंड ने बुधवार को सीरीज के पहले दो मैचों के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

चोट से उबर चुके अनुभवी हरफनमौला बेन स्टोक्स की भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए घोषित 17 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है, जिसमें नस्लीय ट्वीट को लेकर निलंबित हुए तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन को भी जगह दी गयी है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पदार्पण करने वाले रॉबिनसन के उनके सात साल पुराने नस्लवादी ट्वीट के सामने आने के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने उन्हें क्रिकेट के सभी प्ररूपों से निलंबित कर दिया था।

19 वर्षीय हसीब हमीद ने 2016 में भारत का दौरा करने वाली इंग्लैंड टीम के लिए पदार्पण किया। वह इंग्लैंड के लिए पदार्पण करने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बने। एंड्रयू स्ट्रॉस के संन्यास के बाद हामिद को एलिस्टेयर कुक के साथ ओपनर में खेलने का मौका मिला।

उनके पिता इस्माइल पहले टेस्ट अर्धशतक के बाद आंसू बहा रहे थे। हालांकि हामिद का जन्म लंकाशायर में हुआ था, लेकिन उनके परिवार गुजरात से है। उन्होंने भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में 43.80 की औसत से दो अर्द्धशतक के साथ 219 रन बनाए थे।

उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। हालांकि, उन्होंने इस साल के काउंटी क्रिकेट में नौ मैचों में 45.85 की औसत से 642 रन बनाए और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया। अब वह फिर से भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन के लिए तैयार हैं।

इंग्लैंड टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टॉ, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउली, सैम कुरेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिनसन, डोम सिबली , मार्क वुड।