IND vs AUS, 2nd Test: 'बॉक्सिंग डे टेस्ट' के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शुभमन गिल-मोहम्मद सिराज को डेब्यू का मौका

बीसीसीआई ने 26 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम में शुभमन गिल समेत तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को डेब्यू का मौका मिला है।

टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर हैं। उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को शेष 3 मैचों के लिए टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है। चेतेश्वर पुजारा उप-कप्तान होंगे और ऋषभ पंत विकेटकीपर होंगे।

पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपने खराब प्रदर्शन के चलते आलोचकों के निशाने पर आ चुके थे। शॉ एडिलेड में महज 6 गेंदों का सामना करते हुए 4 रन ही बना सके। आलम ये रहा कि पहली पारी में उनका खाता तक नहीं खुल सका। 

वहीं गुलाबी गेंद से खेले गए अभ्यास मैच में 43 और 65 रन बनाने के बावजूद गिल को पहले मैच में मौका नहीं मिला था, लेकिन पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी में पारी की शुरुआत करने वाले गिल को खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ पर दूसरे टेस्ट मैच में तरजीह दी गई।

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम में चार बदलावों किए गए हैं। पृथ्वी शॉ, विराट कोहली, ऋद्धिमान साहा और मोहम्मद शमी प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।