Happy Birthday Sachin: 'क्रिकेट के भगवान' सचिन का आज 47वां जन्मदिन, देखें इस महान बल्लेबाज की कुछ अनदेखी तस्वीरें

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपनी बैटिंग से कई नए इतिहास लिखने वाले इस महान खिलाड़ी के जन्मदिन पर हम आपके लिए लाए हैं उनकी कुछ अनसीन पिक्स

सचिन तेंदुलकर का जन्म 24 अप्रैल 1973 को मुंबई में एक मध्यमवर्गीय मराठी परिवार में हुआ था। इस तस्वीर में नन्हे सचिन को उनके पिता रमेश तेंदुलकर ने गोद में उठा रखा है (Pic: Instagram/Sachin Tendulkar)

अपने पिता रमेश तेंदुलकर और मां रजनी तेंदुलकर के साथ सचिन। रमेश तेंदुलकर का मई 1999 में निधन हो गया था (Pic: Instagram/Sachin Tendulkar)

सचिन अपने बचपन के दोस्त और टीम इंडिया के साथी खिलाड़ी रहे विनोद कांबली के साथ। इन दोनों ने 1988 में स्कूल क्रिकेट के दिनों में 664 रन की साझेदारी करते हुए तहलका मचा दिया था। (Pic: Instagram/Sachin Tendulkar)

100 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज सचिन अपने बचपन के दोस्त और मुंबई और गोवा के पूर्व क्रिकेटर अतुल रानाडे के साथ (Pic: Instagram/Sachin Tendulkar)

18 हजार से ज्यादा वनडे और 15 हजार से ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर बचपन में महान टेनिस खिलाड़ी जॉन मैकेनरो के फैन थे (Pic: Instagram/Sachin Tendulkar)

भारतीय क्रिकेट इतिहास को दिशा देने वाले दो महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने लगभग एक साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था (Pic: Instagram/Sachin Tendulkar)

सचिन ने महज 16 साल 205 दिन की उम्र में पाकिस्तान के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। उनके नाम भारत के सबसे युवा टेस्ट क्रिेकेटर होने का रिकॉर्ड दर्ज है (Pic: Instagram/Sachin Tendulkar)

सचिन तेंदुलकर अपनी बेटी सारा और बेटे अर्जुन के साथ (Pic: Instagram/Sachin Tendulkar)

अपने करियर को संवारने वाले अपने गुरु रमांकात आचरेकर और बचपन के दोस्त विनोद कांबली के साथ सचिन, आचरेकर का 2019 में निधन हो गया था (Pic: Instagram/Sachin Tendulkar)

अपनी मां रजनी और पिता रमेश तेंदुलकर के साथ सचिन तेंदुलकर (Pic: Instagram/Sachin Tendulkar)