टीम इंडिया के वर्ल्ड कप विजेता की पुलिस की वर्दी में कोरोना के खिलाफ जंग, तस्वीरों में देखिए कैसे निभा रहे हैं ड्यूटी

टी-20 वर्ल्डकप-2007 के फाइनल मुकाबले का आखिरी ओवर फेंकने वाले जोगिंदर शर्मा फिलहाल हरियाणा पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात हैं।

जोगिंदर शर्मा कोरोना वायरस के खतरे के बीच ड्यूटी पर तैनात हैं। जोगिंदर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से अपने बिजी शेड्यूल को लेकर बात की है।

उन्होंने कहा, "मेरा दिन सुबह छह बजे से शुरू होता है। आज मैं सुबह नौ बजे से शुरू किया और अभी घर वापस आया (रात 8 बजे) लेकिन मुझे इमरजेंसी सेवाओं के लिए तैयार रहना होता है। इसलिए देखा जाए तो मैं 24 घंटे तैयार रहता हूं। मैं न नहीं कह सकता।"

उन्होंने कहा, "मुझे जो एरिया देखने होते हैं वो हिसार के गांव हैं। अभी, इसमें चेक पोस्ट को देखना और न सिर्फ ट्रक तथा बस को निर्देश देना बल्कि आम आदमी को भी देखना शामिल होता है। एक आम संदेश यह होता है कि जब तक जरूरत न हो घरों से बाहर न निकलो। अगर कोई बिना कारण के बाहर है तो हम उन्हें कानून के मुताबिक सजा दे सकते हैं।"

हाल ही में जोगिंदर शर्मा की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसमें वह खुद सड़क पर उतरकर लोगों को उनके घर में जाने की हिदायत दे रहे हैं। 

उन्होंने इसकी तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा था, 'सिर्फ रोकथाम ही कोरोना वायरस का एकमात्र इलाज है, चलो एक साथ रहें और इस महामारी से लड़ें...। कृपया हमारे साथ दें और घर में रहें। जय हिंद'।

टी20 विश्व कप में जोगिंदर शर्मा ने आखिरी ओवर फेंका था और पाकिस्तानी क्रिकेटर मिस्बाह उल हक को आउट कर भारत को जीत दिलाई थी।