Coronavirus: इन स्टार क्रिकेटरों की कमाई हैं अरबों में, जानिए टॉप-10 भारतीय क्रिकेटरों ने कोरोना के खिलाफ जंग में दिया कितना दान

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की संपत्ति 1000 करोड़ रुपये है और उन्होंने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए 50 लाख रुपये दान दिया है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की कुल संपत्ति लगभग 100 करोड़ रुपये हैं, इसके साथ ही वह इंडियन सुपर लीग की टीम एटलेटिको डि कोलकाता के भी मालिक हैं, उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 50 लाख रुपये के चावल दिए हैं।

137 करोड़ रुपये की संपत्ति वाले यूसुफ पठान ने अपने भाई इरफान पठान के साथ मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए अस्पतालों को 4000 मास्क आवंटित किए हैं।

युवराज सिंह की संपत्ति करीब 150 करोड़ रुपये है, वह अपने संगठन यूवीकैन के जरिए कैंसर पीड़ितों की मदद करते हैं, लेकिन अब तक कोरोना से जंग के लिए कुछ नहीं किया है।

सहवाग की संपत्ति लगभग 255 करोड़ रुपये है, हालांकि वह कई सामाजिक कार्यों से जुड़े हैं लेकिन अब तक कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उनका योगदान स्पष्ट नहीं है।

क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर की संपत्ति 101 करोड़ रुपये हैं, उन्होंने सासंद निधि के माध्यम से कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपये का दिन दिया है।

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी की संपत्ति लगभग 800 करोड़ रुपये हैं, उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के तहत पुणे में एक हजार दिहाड़ी मजदूरों के लिए एक लाख रुपये दान दिया है।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की संपत्ति लगभग 688 करोड़ रुपये हैं, लेकिन अब तक कोरोना के खिलाफ उन्होंने ज्ञान के अलावा कोई दान नहीं दिया है।

150 करोड़ रुपये की संपत्ति वाले बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने कोरोना से लड़ाई के लिए 52 लाख रुपये का दान दिया है।

स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा की संपत्ति 124 करोड़ रुपये है, उन्होंने अब तक कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए कोई दान नहीं दिया है।

स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की संपत्ति लगभग 138 करोड़ रुपये है, उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 10 लाख रुपये देते हुए उसे बताया सागर में एक बूंद जैसा।