5 चौके 4 छक्के, अक्षर पटेल की शानदार पारी, 43 गेंदों में 66 रन

पंत और अक्षर के अर्धशतक, दिल्ली ने टाइटंस को 225 रन का लक्ष्य दिया: कप्तान ऋषभ पंत और अक्षर पटेल के अर्धशतक और दोनों के बीच चौथे विकेट की शतकीय साझेदारी से दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बुधवार को यहां गुजरात टाइटंस के खिलाफ खराब शुरुआत से उबरते हुए चार विकेट पर 224 रन बनाए। पंत ने 43 गेंद में पांच चौकों और आठ छक्कों की मदद से नाबाद 88 रन की तेजतर्रार पारी खेली जबकि अक्षर ने 43 गेंद में पांच चौकों और चार छक्कों से 66 रन बनाए। (फोटो- इंस्टाग्राम)

दोनों ने चौथे विकेट के लिए उस समय 113 रन की साझेदारी की जब टीम 44 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। पंत ने अंत में ट्रिस्टन स्टब्स (सात गेंद में नाबाद 26, तीन चौके, दो छक्के) के साथ सिर्फ 18 गेंद में 67 रन की अटूट साझेदारी की जिससे दिल्ली की टीम अंतिम पांच ओवर में 97 रन जोड़ने में सफल रही। टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर दिल्ली को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पृथ्वी साव (11) और जेक फ्रेजर-मैकगर्क (23) ने अजमतुल्लाह उमरजई के पहले ओवर में चौके से खाता खोला। (फोटो- इंस्टाग्राम)

फ्रेजर-मैकगर्क हालांकि इसी ओवर में भाग्यशाली रहे जब गेंद को हवा में खेल बैठे लेकिन राशिद खान मिड विकेट पर कैच लपकने में नाकाम रहे। फ्रेजर-मैकगर्क ने संदीप वारियर और उमरजई पर छक्के मारे लेकिन फिर संदीप की गेंद पर डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर नूर अहमद को कैच दे बैठे। नूर ने दो गेंद बाद पृथ्वी का भी शानदार कैच लपककर दिल्ली को दोहरा झटका दिया। थर्ड अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के बावजूद यह फैसला विवादास्पद रहा। (फोटो- इंस्टाग्राम)

शाई होप भी पांच रन बनाने के बाद वारियर की गेंद को हवा में लहराकर थर्ड मैन पर राशिद के हाथों लपके गए। दिल्ली ने पावर प्ले में तीन विकेट गंवाकर 44 रन बनाए। बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजे गए अक्षर और पंत ने इसके बाद पारी को संवारा। अक्षर ने उमरजई पर चौके और राशिद खान पर छक्के के साथ तेवर दिखाए जबकि पंत ने भी राशिद पर चौका जड़ने के बाद नूर की गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया। पंत और अक्षर ने 12वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया। (फोटो- इंस्टाग्राम)

अक्षर ने ऑफ स्पिनर शाहरूख खान का स्वागत छक्के के साथ किया और राशिद पर चौके के साथ 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। पंत और अक्षर ने 16वें ओवर में मोहित पर छक्के जड़े। अक्षर ने नूर के अगले ओवर लगातार दो छक्के मारे लेकिन अगली गेंद को लॉन्ग ऑन पर साई किशोर के हाथों में खेल गए। (फोटो- इंस्टाग्राम)

पंत ने मोहित पर छक्के के साथ 34 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। ट्रिस्टन स्टब्स ने 19वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर साई किशोर की लगातार गेंदों पर दो चौके और दो छक्के मारे। पंत ने मोहित के पारी के अंतिम ओवर में चार छक्कों और एक चौके से 31 रन जुटाए और टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। (फोटो- इंस्टाग्राम)

वारियर टाइटंस के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने तीन ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए। मोहित ने चार ओवर में 73 रन लुटाए जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। (फोटो- इंस्टाग्राम)