IPL रद्द हुआ तो कोहली-धोनी को होगा सबसे ज्यादा नुकसान, देखें करोड़ों का नुकसान झेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

कोरोना वायरस की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है। बोर्ड पहले ही सीजन-13 के आयोजन को लेकर विकल्पों की तलाश में जुट गया है। माना जा रहा है कि बोर्ड इस टी20 लीग के आयोजन पर अगले महीने फैसला ले सकता है और अगर कोरोना की स्थिति नहीं सुधरती तो इस बार का आईपीएल रद्द भी हो सकता है। (Photo Source: lokmat.com)

आईपीएल 2020 रद्द होने की सूरत में बीसीसीआई, प्रसारणकर्ताओं और अन्य स्टॉकहोल्डर्स को करारा नुकसान होगा। इस लीग के रद्द होने पर इसमें खेलने वाले खिलाड़ियों को भी तगड़ा नुकसान होगा। आइए एक नजर डालते हैं उन टॉप-5 खिलाड़ियों पर जिन्हें आईपीएल रद्द होने पर होगा सबसे ज्यादा नुकसान। (Photo Source: lokmat.com)

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली को आईपीएल 2020 के रद्द होने पर 17 करोड़ रुपये का नुकसान होगा। (Photo Source: lokmat.com)

कोहली को 2018 में फ्रेंचाइजियों द्वारा मार्की प्लेयर को दिए गए 15 करोड़ रुपये से 2 करोड़ रुपये अधिक गए थे और तब से उन्हें इतना ही पैसा मिल रहा है। (Photo Source: lokmat.com)

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन चुके पैट कमिंस को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 2020 आईपीएल सीजन के लिए 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा है। (Photo Source: lokmat.com)

अगर सीजन-13 रद्द हुआ तो कमिंस को ये पैसा नहीं मिलेगा और उन्हें तगड़ा नुकसान होगा। (Photo Source: lokmat.com)

2008 से चेन्नई सुपरकिंग्स के जिस भी मैच में धोनी खेले हैं, उसमें उसकी कप्तानी की है। अगर आईपीएल 2020 नहीं हुआ तो माही को 15 करो़ड़ रुपये का भारीभरकम नुकसान होगा। (Photo Source: lokmat.com)

साथ ही इस आईपीएल को धोनी की टीम इंडिया में वापसी के लॉन्च पैड के तौर पर देखा जा रहा है। यानी इसका रद्द होने से धोनी को दोनों ही जगहों पर नुकसान होगा। (Photo Source: lokmat.com)

रोहित शर्मा आईपीएल में 15 करोड़ रुपये की फीस पाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। 2013 में रिकी पोंटिंग की जगह मुंबई इंडियंस के कप्तान बनने वाले रोहित तब से अब तक मुंबई को चार खिताब जिता चुके हैं। (Photo Source: lokmat.com)

अगर आईपीएल 2020 रद्द हुआ तो रोहित को भी 15 करोड़ का नुकसान होगा। (Photo Source: lokmat.com)

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को आईपीएल 2020 रद्द होने पर 12.5 करोड़ रुपये का नुकसान होगा, उन्हें इसी कीमत पर 2018 में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था। (Photo Source: lokmat.com)

राजस्थान ने ही 2017 में स्टोक्स को 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। (Photo Source: lokmat.com)