एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी में भारत की कप्तानी करेंगे मनप्रीत

By भाषा | Published: November 26, 2021 03:25 PM2021-11-26T15:25:24+5:302021-11-26T15:25:24+5:30

Manpreet to lead India in Asian Champions Trophy hockey | एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी में भारत की कप्तानी करेंगे मनप्रीत

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी में भारत की कप्तानी करेंगे मनप्रीत

Next

भुवनेश्वर, 26 नवंबर ओलंपिक कांस्य पदक विजेता कप्तान मनप्रीत सिंह ढाका में अगले महीने होने वाली हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत की 20 सदस्यीय पुरूष हॉकी टीम के कप्तान होंगे जबकि अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश टीम में नहीं हैं ।

स्टार ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगे । यह टूर्नामेंट 14 से 22 दिसंबर के बीच खेला जायेगा ।

तोक्यो ओलंपिक के बाद यह भारत का पहला टूर्नामेंट है और टीम में कई नये चेहरों को जगह दी गई है ।

श्रीजेश को आराम दिया गया है और गोलकीपिंग का जिम्मा केबी पाठक तथा सूरज करकेरा पर रहेगा । डिफेंस में हरमनप्रीत सिंह के साथ गुरिंदर सिंह, जरमनप्रीत सिंह, नीलम संजीप सेस, दिप्सन टिर्की, वरूण कुमार और मनदीप मोर होंगे ।

मिडफील्ड की कमान मनप्रीत, हार्दिक सिंह, जसकरण सिंह, सुमित, राजकुमार पाल, शमशेर सिंह और आकाशदीप सिंह संभालेंगे । फॉरवर्ड पंक्ति में ललित उपाध्याय, दिलप्रीत सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, शिलानंद लाकड़ा होंगे ।

गत चैम्पियन भारत का सामना पहले दिन कोरिया से होगा । टूर्नामेंट में जापान, मलेशिया, पाकिस्तान और बांग्लादेश भी खेलेंगे ।

मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा ,‘‘ हमने भविष्य को ध्यान में रखकर टीम चुनी है । खिलाड़ियों को मौके देने जरूरी है तभी मजबूत टीम तैयार होगी । इस टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ी दोनों हैं ।’’

भारत को 14 दिसंबर को कोरिया से, 15 को बांग्लादेश से, 17 को पाकिस्तान, 18 को मलेशिया और 19 दिसंबर को जापान से खेलना है । सेमीफाइनल 21 दिसंबर को और फाइनल 22 दिसंबर को खेला जायेगा ।

पिछली बार ओमान में खेले गए टूर्नामेंट में फाइनल भारी बारिश के कारण नहीं हो सका था तो भारत और पाकिस्तान को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Manpreet to lead India in Asian Champions Trophy hockey

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे