जापान के मंत्री ने कहा, तोक्यो ओलंपिक के साथ ‘कुछ भी हो सकता है’

By भाषा | Published: January 15, 2021 03:15 PM2021-01-15T15:15:57+5:302021-01-15T15:15:57+5:30

Japan Minister Said, 'Anything Can Happen' With Tokyo Olympics | जापान के मंत्री ने कहा, तोक्यो ओलंपिक के साथ ‘कुछ भी हो सकता है’

जापान के मंत्री ने कहा, तोक्यो ओलंपिक के साथ ‘कुछ भी हो सकता है’

तोक्यो, 15 जनवरी (एपी) जापान के कैबिनेट मंत्री टारो कोनो ने स्थगित हुए तोक्यो ओलंपिक के संबंध में कहा कि ‘कुछ भी हो सकता है’ जिससे इनके आयोजन को लेकर संशय और अधिक बढ़ गया है।

स्थगित हुए तोक्यो ओलंपिक के आयोजन में छह महीने का समय बचा है। कोनो का बयान सरकार और स्थानीय आयोजन समिति की अधिकारिक स्थिति का विरोधाभासी है क्योंकि सरकार और आयोजन समिति लगातार बयान दे रही है कि ओलंपिक खेलों का आयोजन होगा और ये पूरी तरह से सुरक्षित होंगे।

कोनो ने ओलंपिक रद्द होने की संभावना जतायी। उन्होंने यह भी दोहराया कि हाल में हुए सर्वेक्षण में जापान में 80 प्रतिशत लोग सोचते हैं कि ओलंपिक का आयोजन नहीं किया जाना चाहिए या ये आयोजित नहीं होंगे।

कोनो ने ‘रायटर्स नेक्स्ट कांफ्रेंस’ में कहा, ‘‘मुझे कहना चाहिए कि कुछ भी संभव है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘ये किसी भी ओर जा सकते हैं। ’’

जापान में नये बढ़ते मामलों को देखते हुए आपात आदेश जारी किया हुआ है। हालांकि जापान अन्य देशों की तुलना में कोरोना वायरस से बेहतर तरीके से निपटा है और वहां पर इस वायरस से करीब 4,000 मौत हुई हैं।

ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे जिनके बाद 24 अगस्त से पैरालंपिक शुरू होंगे।

आयोजकों से टिप्पणी करने को कहा गया लेकिन उन्होंने तुरंत जवाब नहीं दिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Japan Minister Said, 'Anything Can Happen' With Tokyo Olympics

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे