हर्षल को पांच विकेट, आरसीबी ने मुंबई को 159 रन पर रोका

By भाषा | Published: April 9, 2021 09:38 PM2021-04-09T21:38:17+5:302021-04-09T21:38:17+5:30

Harshal five wickets, RCB stopped Mumbai for 159 runs | हर्षल को पांच विकेट, आरसीबी ने मुंबई को 159 रन पर रोका

हर्षल को पांच विकेट, आरसीबी ने मुंबई को 159 रन पर रोका

चेन्नई, नौ अप्रैल हर्षल पटेल हैट्रिक से चूक गये लेकिन उनके पांच विकेट के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने शुक्रवार को यहां अच्छी वापसी करके मुंबई इंडियन्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन मैच में नौ विकेट पर 159 रन ही बनाने दिये।

पटेल ने चार ओवर में 27 रन देकर पांच विकेट लिये जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। मुंबई के खिलाफ किसी भी गेंदबाज का यह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी विश्लेषण है। उनके अलावा मोहम्मद सिराज (चार ओवर 22 रन) और काइल जेमीसन (27 रन देकर एक) ने भी कसी गेंदबाजी की।

सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन (35 गेंदों पर 49, चार चौके, तीन छक्के) तथा सूर्यकुमार यादव (23 गेंदों पर 31, चार चौके, एक छक्का) ने दूसरे विकेट के लिये 70 रन जोड़कर मुंबई को बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर किया, लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों ने इसके बाद क्षेत्ररक्षकों से मदद न मिलने के बावजूद बल्लेबाजों को दबाव में रखा। आखिरी चार ओवरों में केवल 25 रन बने। पटेल ने पारी के अंतिम ओवर में केवल एक रन दिया और तीन विकेट लिये।

मुंबई ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सहज शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा (15 गेंदों पर 19) ने चौथे ओवर में गेंद संभालने वाले युजवेंद्र चहल (चार ओवर में 41 रन) पर छक्का लगाया लेकिन इसके तुरंत बाद लिन के साथ असमंजस में रहने के कारण वह रन आउट हो गये।

अब लिन पर जिम्मेदारी थी और उन्होंने सूर्यकुमार के साथ पारी संवारने का बीड़ा उठाया। चहल और शाहबाज अहमद पर छक्के जड़कर उन्होंने आरसीबी के स्पिन आक्रमण को कुंद करने का प्रयास किया।

सूर्यकुमार का काइल जेमीसन की लेग स्टंप पर पिच करायी गयी गेंद पर लगाया गया छक्का दर्शनीय था लेकिन गेंदबाज ने तुरंत ही उन्हें विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के हाथों कैच करा दिया।

अमूमन पावरप्ले में गेंदबाजी करने वाले वाशिंगटन सुंदर ने 13वें ओवर में गेंद संभाली और अपने पहले ओवर में लिन का हवा में लहराता कैच लेकर उन्हें अर्धशतक पूरा करने से रोका। लिन का लंबा शॉट बल्ले का किनारा लेकर हवा में तैरने लगा था।

हार्दिक पंड्या (10 गेंदों पर 13) कुछ कमाल नहीं कर पाये। पटेल ने उन्हें नीची रहती फुलटॉस पर पगबाधा आउट किया। पटेल ने इसके बाद इशान किशन (19 गेंदों पर 28) को भी पगबाधा तथा क्रुणाल पंड्या (सात) और कीरेन पोलार्ड (सात) को सीमा रेखा पर कैच कराया। मार्को जेनसन ने पटेल की हैट्रिक नहीं बनने दी लेकिन उन्होंने अगली गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Harshal five wickets, RCB stopped Mumbai for 159 runs

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे