औरंगजेब की तस्वीर को लेकर महाराष्ट्र में राजनीति में 'संग्राम', संजय राउत ने शिंदे-फड़नवीस सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

By अंजली चौहान | Published: June 8, 2023 10:45 AM2023-06-08T10:45:28+5:302023-06-08T10:46:35+5:30

संजय राउत ने ट्वीट कर महाराष्ट्र में औरंगजेब को लेकर छिड़े विवाद और अपने नेता को मिली धमकी पर कहा, “महाराष्ट्र में क्या हो रहा है?

Sanjay Raut has accused the Shinde Fadnavis government amidst the ruckus in Maharashtra over Aurangzeb picture | औरंगजेब की तस्वीर को लेकर महाराष्ट्र में राजनीति में 'संग्राम', संजय राउत ने शिंदे-फड़नवीस सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

फाइल फोटो

Highlightsसंजय राउत ने फड़नवीस पर साधा निशाना औरंगजेब की तस्वीर को लेकर कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल संजय राउत ने कहा कि यहां औरंगजेब की सरकार चल रही है

मुंबई: महाराष्ट्र के कोल्हापुर में औरंगजेब की तस्वीर को लेकर छिड़े बवाल के बीच सियासत भी तेज हो गई है। उद्धव गुट के शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने गुरुवार को शिंदे- फड़नवीस सरकार पर निशाना साधा है।

संजय राउत ने आरोप लगाया कि फड़नवीस पर तब निशाना साधा जब पार्टी प्रवक्ता को कथित तौर पर उनके फोन पर जान से मारने की धमकी मिली। राउत ने आरोप लगाया कि फड़नवीस मूकदर्शक बने बैठे हैं जबकि शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता को जान से मारने की धमकी मिल रही है।

दरअसल, शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता आनंद दुबे को कथित तौर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना के एक नेता ने धमकी दी थी। उद्धव गुट के नेता द्वारा लगाए गए इन आरोपों पर संजय राउत ने शिंदे सरकार पर जमकर निशाना साधा है। 

संजय राउत ने ट्वीट कर महाराष्ट्र में औरंगजेब को लेकर छिड़े विवाद और अपने नेता को मिली धमकी पर कहा, “महाराष्ट्र में क्या हो रहा है? इस सरकार ने किस तरह की स्थिति पैदा कर दी है?” क्या सरकार ने अपने राजनीतिक विरोधियों को मारने का आदेश दिया है? क्या हत्या के लिए भी टेंडर निकाला गया है? यहां तो औरंगजेब की सरकार चल रही हैं।" 

गौरतलब है कि आनंद दुबे ने बताया कि सबसे पहले शिवसेना नेता संजय माशिलकर का फोन शाम 7.45 बजे आया था, लेकिन वह फोन नहीं उठा सके क्योंकि वह एक समाचार चैनल पर एक बहस में भाग ले रहे थे।  

दुबे ने बहस के बाद माशिलकर को वापस बुलाया जब माशिलकर ने कथित तौर पर कहा, "क्या आप खुद को छत्रपति शिवाजी के वंशज मानते हैं? आप टीवी पर बहुत ज्यादा बात कर रहे हैं। हद में रहो वरना गोली मार दी जाएगी।"

उद्धव गुट के नेता ने कहा कि उन्होंने धमकी भरे फोन कॉल के बारे में तुरंत संजय राउत को सूचित किया और मुंबई के समता नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। इंडिया टीवी के मुताबिक, शिकायत के बाद पुलिस ने उस नंबर को ट्रेस करना शुरू किया, जिससे धमकी भरा कॉल आया था।

माशिलकर शिवसेना के लंबवत विभाजन से पहले उद्धव ठाकरे के साथ थे। बुधवार को, दुबे कई समाचार चैनलों पर महाराष्ट्र के कोल्हापुर में अशांति पर बहस के लिए दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों द्वारा एक रैली के बाद दिखाई दिए, जिसमें कुछ सोशल मीडिया पोस्टों का विरोध किया गया था, जिसमें कथित तौर पर औरंगजेब और टीपू सुल्तान का महिमामंडन किया गया था। 

बता दें कि कोल्हापुर में छत्रपति शिवाजी की जयंती के दिन कुछ युवाओं द्वारा सोशल मीडिया पर औरंगजेब की तारीफ में पोस्ट किया गया था। इस पोस्ट के बाद पूरे इलाके में तनाव फैल गया।

हिंदू संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया गया जिसके बाद दोनों समुदायों के बीच झड़प हो गई और हिंसा भड़क गई। मामले को बढ़ता देख पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया।

जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 19 जून तक पांच या अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने पर प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया गया है।

Web Title: Sanjay Raut has accused the Shinde Fadnavis government amidst the ruckus in Maharashtra over Aurangzeb picture

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे