Mumbai Rains: मुम्बई में भारी बारिश के कारण रेलवे यातायात प्रभावित, ये रेलगाड़ियां की गईं रद्द

By रामदीप मिश्रा | Published: September 4, 2019 01:58 PM2019-09-04T13:58:35+5:302019-09-04T19:16:47+5:30

Mumbai Rains Live updates and highlights BMC Maharashtra monsoon | Mumbai Rains: मुम्बई में भारी बारिश के कारण रेलवे यातायात प्रभावित, ये रेलगाड़ियां की गईं रद्द

Photo: ANI

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में दो दिनों से भारी बारिश जारी है, जिसकी वजह से आम जन जीवन प्रभावित हो गया। जलभराव के चलते लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। मौसम विभाग भी आशंका जताई थी है कि आज पूरे दिन बारिश हो सकती है। ऐसे में हालात और खराब हो सकते हैं। इसके अलावा मुंबई बीएमसी ने भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई थी।
 

LIVE

Get Latest Updates

07:11 PM

मुंबई के वसई रोड - नालासोपारा - विरार रेलखण्डों के मध्य भारी बारिश और पटरियों पर पानी भरने के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे ने छह रेलगाड़ियों को रद्द किया है और चार रेलगाड़ियों को आंशिक रूप से रद्द किया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि भारी बारिश के कारण बान्द्रा टर्मिनस - बीकानेर रेलसेवा, बान्द्रा टर्मिनस - दिल्ली सराय रोहिल्ला रेलसेवा, बान्द्रा टर्मिनस - दिल्ली सराय रोहिल्ला रेलसेवा, पुणे-जयपुर रेलसेवा को बुधवार के लिये, बीकानेर-बान्द्रा टर्मिनस रेल सेवा को शुक्रवार के लिये और जयपुर - पुणे रेल सेवा को शनिवार के लिये प्रारम्भिक स्टेशन से रद्द किया गया है। उन्होंने बताया कि बीकानेर-दादर एक्सप्रेस को केलवे रोड - दादर के मध्य, दादर - बीकानेर एक्सप्रेस को दादर-केलवे रोड के मध्य, उदयपुर/अजमेर-बान्द्रा टर्मिनस एक्सप्रेस को वापी-बान्द्रा टर्मिनस के मध्य और बान्द्रा टर्मिनस - अजमेर/उदयपुर एक्सप्रेस को बान्द्रा टर्मिनस - वापी के मध्य आंशिक रूप से रद्द किया गया है।

06:03 PM

भारी वर्षा के बाद नाला सोपारा (पालघर) रेलवे स्टेशन पर जलभराव। लोगों को हो रही खासी परेशानी। 

04:10 PM

पश्चिम रेलवे: मुंबई डिवीजन पर जल-भराव के कारण पांच ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

02:51 PM

मुम्बई में भारी बारिश के बाद मौसम विभाग ने जारी किया ‘रेड अलर्ट’

मुम्बई और उसके उपनगर में भारी बारिश के बाद मौसम विभाग ने शहर और नजदीकी इलाकों में बुधवार को ‘रेड अलर्ट’ जारी किया और अधिकारियों से हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि मुम्बई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) के 150 मौसम स्टेशनों में से करीब 100 में पिछले 24 घंटे में 200 मिमी बारिश दर्ज की गई।

02:29 PM

भारी वर्षा के बाद मुंबई के कुछ हिस्सों में जल भराव हो गया है। ये तस्वीरें किंग्स सर्किल की हैं।

02:01 PM

मुंबई में भारी वर्षा के बाद सायन रेलवे स्टेशन पर रेल की पटरियां जलमग्न हो गईं।

01:59 PM

मुंबई प्रशासन की ओर से इलाके में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मुंबई के सायन, हिंदमाता, चेम्बूर, कुर्ला इलाके में जलभराव की समस्या ज्यादा है। 

01:58 PM

बीएमसी ने ट्वीट कर बताया है कि बारिश की वजह से आज (4 सितम्बर) को सारे स्कूल बंद रहेंगे। बीएमसी ने निर्देश जारी किया है कि जो स्कूल खुले भी हैं वो कृप्या बंद करें। 

01:58 PM

मुंबई में बारिश की वजह से लोकल ट्रेनें भी प्रभावित हैं। बारिश के कारण बसों के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं। लोगों से समुद्र के पास नहीं जाने को कहा गया है। 

Web Title: Mumbai Rains Live updates and highlights BMC Maharashtra monsoon

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे