भाजपा नेता द्वारा शरद पवार को 'औरंगजेब का पुनर्जन्म' बताने पर बड़ा विवाद, भड़की एनसीपी, आज जेल भरो आंदोलन

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 9, 2023 09:45 AM2023-06-09T09:45:53+5:302023-06-09T09:49:44+5:30

भाजपा नेता नीलेश राणे ने एक ट्वीट कर शरद पवार को 'औरंगजेब का पुनर्जन्म' कहा था। इसे लेकर एनसीपी ने कल विरोध जताया था और ट्वीट हटाने को भी कहा था। हालांकि ये ट्वीट अभी बरकरार है।

Big controversy over BJP leader calling Sharad Pawar 'Aurangzeb', NCP fumes, today jail bharo movement | भाजपा नेता द्वारा शरद पवार को 'औरंगजेब का पुनर्जन्म' बताने पर बड़ा विवाद, भड़की एनसीपी, आज जेल भरो आंदोलन

भाजपा नेता द्वारा शरद पवार को 'औरंगजेब' बताने पर बड़ा विवाद (फाइल फोटो)

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व लोकसभा सदस्य नीलेश राणे द्वारा शरद पवार को औरंगजेब बताते हुए किये गये ट्वीट के विरूद्ध वह ‘जेल भरो आंदोलन’ चलायेगी। एनसीपी प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा कि राणे को 24 घंटे के अंदर यह ट्वीट हटा देना चाहिए जबकि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को स्पष्टीकरण देना चाहिए कि वे राणे की बात से सहमत हैं या नहीं। 

उन्होंने कहा कि भाजपा और राणे को इस ट्वीट को लेकर महाराष्ट्र के लोगों से माफी मांगनी चाहिए । उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी शुक्रवार को 11 बजे दक्षिण मुंबई के एमआरए मार्ग थाने में ‘जेल भरो आंदोलन’ करेगी। तापसे ने कहा कि एकतरफ पवार को सिंधुदुर्ग में नारायण राणे के अस्पताल का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया जाता है जबकि दूसरी तरफ उनके बेटे नीलेश राणे राकांपा प्रमुख को औरंगजेब बताते हैं। 

उन्होंने कहा कि नीलेश राणे ने लोगों का ध्रुवीकरण करने की चेष्टा की है। अन्य राकांपा प्रवक्ता क्लाउड क्रास्टो ने ट्विटर से इस ‘दुर्भावनापूर्ण’ ट्वीट को लेकर कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि राणे की विवादास्पद टिप्पणी पवार द्वारा महाराष्ट्र में मुसलमानों और ईसाइयों जैसे अल्पसंख्यक समुदायों के लिए चिंता व्यक्त करने के बारे में एक मीडिया रिपोर्ट के बाद आई थी। राणे ने लिखा था, 'चुनाव नजदीक आते ही पवार साहब मुस्लिम समुदाय के लिए चिंतित हो जाते हैं। कभी-कभी लगता है कि शरद पवार औरंगजेब के अवतार हैं।' 

एनसीपी ने राणे से ट्वीट को हटाने के लिए कहा है, लेकिन भाजपा नेता अभी तक अपने रुख से नहीं डिगे हैं। ट्वीट अभी भी उनके प्रोफाइल पर देखा जा सकता है।

(भाषा इनपुट)

Web Title: Big controversy over BJP leader calling Sharad Pawar 'Aurangzeb', NCP fumes, today jail bharo movement

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे