कमलनाथ ने फिर साधा शिवराज सिंह पर निशाना, पूछा- मंदसौर कांड की रिपोर्ट सार्वजनिक क्यों नहीं की गई?

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 7, 2023 08:42 PM2023-06-07T20:42:09+5:302023-06-07T20:43:57+5:30

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंदसौर में किसानों पर पुलिस द्वारा चलाई गई गोली का मुद्दा फिर से उठाया है। उन्होंने पूछा कि अगर मंदसौर में किसानों की हत्या आपकी (शिवराज) सरकार के इशारे पर नहीं की गई तो फिर आज तक मंदसौर किसान हत्याकांड की जांच रिपोर्ट आपने सार्वजनिक क्यों नहीं की?

Kamal Nath asked Shivraj Singh why the report of Mandsaur incident was not made public? | कमलनाथ ने फिर साधा शिवराज सिंह पर निशाना, पूछा- मंदसौर कांड की रिपोर्ट सार्वजनिक क्यों नहीं की गई?

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो)

Highlightsकमलनाथ ने मंदसौर में किसानों पर पुलिस द्वारा चलाई गई गोली का मुद्दा फिर से उठाया शिवराज सिंह चौहान से जांच रिपोर्ट को लेकर पूछे सवालकमलनाथ ने कहा पूछा कि रिपोर्ट सार्वजनिक क्यों नहीं की गई?

भोपाल: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव इस साल नवंबर में होने हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अभी से चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। हर दिन गुजरने के साथ ही राजनीतिक बयानबाजी का दौर भी तेज होता जा रहा है। इसी क्रम में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर बड़ा हमला बोला है।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंदसौर में किसानों पर पुलिस द्वारा चलाई गई गोली का मुद्दा फिर से उठाया है। कमलनाथ ने कहा, "शिवराज जी, पूरा प्रदेश जानता है कि आप और भारतीय जनता पार्टी की सोच किसान विरोधी है। मंदसौर में किसानों पर गोली चलाने से लेकर आज तक आप किसान विरोध का कोई मौका नहीं छोड़ते। मैं आपसे स्पष्ट पूछना चाहता हूं कि अगर मंदसौर में किसानों की हत्या आपकी सरकार के इशारे पर नहीं की गई तो फिर आज तक मंदसौर किसान हत्याकांड की जांच रिपोर्ट आपने सार्वजनिक क्यों नहीं की? मंदसौर और पूरे प्रदेश के किसानों के खिलाफ आप हमेशा काम क्यों करते हैं?"

उन्होने आगे कहा, "आप मुझसे पूछते है कि मैं किसानों के बीच गया या नहीं गया? मध्य प्रदेश का किसान आपसे पूछता है कि आप ओलावृष्टि में क्यों नहीं आए? आपने समय पर खाद और बीज क्यों उपलब्ध नहीं कराया? कांग्रेस सरकार ने जो किसान कर्ज माफी की थी उसे आपने क्यों बंद कर दिया? एक बात याद रखिए कांग्रेस सर्व समाज और किसानों की पार्टी है। हम किसानों की सेवा के लिए राजनीति करते हैं और हमेशा करते रहेंगे। भाजपा की तरह झूठे नारियल फोड़ना, गाल बजाना और झूठ की मशीन को डबल स्पीड पर चलाना हमारा काम नहीं है।"

मध्यप्रदेश में महापुरुषों के नाम की जा रही छुट्टियों की घोषणा पर भी कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को घेरा। कमलनाथ ने इसपर कहा, "अपने समाज के महापुरुषों के नाम पर बनने वाले लोक से जनता खुश हो जाती है तो शिवराज छुट्टियों की घोषणा कर देते हैं। कुल मिलाकर सितंबर 22 से अब तक नौ महीने में सरकार पांच दिन की छुट्टियों की घोषणा कर चुकी है।"

बता दें कि कमलनाथ ने इससे पहले भी  शिवराज सिंह चौहान को किसान विरोधी बताते हुए कहा था कि मध्यप्रदेश को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बदहाल किसानों का प्रदेश बना दिया है। मध्य प्रदेश के किसान की आमदनी देश के सभी बड़े प्रदेशों में बहुत नीचे पहुंच चुकी है। लाखों किसान डिफाल्टर हो चुके हैं। कमलनाथ ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस सरकार ने किसानों का जो कर्ज माफ किया था उसे भी शिवराज सरकार ने रोक दिया है।

Web Title: Kamal Nath asked Shivraj Singh why the report of Mandsaur incident was not made public?

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे