Uttar Pradesh these leaders claim is high for modi cabinet minister | मोदी कैबिनेट 2.0: उत्तर प्रदेश के इन सांसदों का दावा मजबूत, मिल सकती है मंत्रिपरिषद में जगह
राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

Highlightsउत्तर प्रदेश से राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी का नाम लगभग तय माना जा रहा है।वरुण गांधी या मेनका गांधी में से किसी एक को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में गुरुवार की शाम को नरेंद्र मोदी सरकार के भव्य शपथग्रहण समारोह की तैयारी पूरी हो चुकी है। इसी के साथ संभावित मंत्रिमंडल के चेहरों पर कयास लगाए जा रहे हैं। पीएम मोदी के संभावित मंत्रिमंडल में उत्तर प्रदेश से दस नेता शामिल हो सकते हैं। इसमें राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी का नाम लगभग तय माना जा रहा है। इसके अलावा कई अन्य सांसदों को इसबार मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

उत्तर प्रदेश से इन नेताओं का दावा मजबूत

लखनऊ लोकसभा सीट से जीत दर्ज करने वाले राजनाथ सिंह एकबार फिर मंत्रि मंडल में शामिल हो सकते हैं। अमेठी संसदीय सीट से राहुल गांधी को मात देने वाली स्मृति ईरानी को इसबार मोदी कैबिनेट में अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। इसके अलावा गाजियाबाद सीट से दोबारा संसद चुने गए पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह भी मंत्री बन सकते हैं।

वरुण गांधी या मेनका गांधी में से किसी एक को मंत्री पद मिल सकता है। इसके अलावा गाजीपुर से चुनाव हार चुके मनोज सिन्हा को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। कैबिनेट मंत्री के लिए संतोष गंगवार के नाम की भी चर्चा है। अपना दल की अनुप्रिया पटेल को भी कैबिनेट में जगह मिलने की संभावना है।

नरेंद्र मोदी गुरुवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ से पहले शाम 4.30 बजे अपने उन नये मंत्रियों से मिलेंगे, जिन्हें उनके साथ शपथ लेना है। पीएम मोदी अपने नये मंत्रियों से ये मुलाकात प्रधानमंत्री आवास ( लोक कल्याण मार्ग) पर करेंगे। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इस समय कर मंत्रियों के नाम पर तस्वीर साफ हो सकती है।


Web Title: Uttar Pradesh these leaders claim is high for modi cabinet minister

Keep yourself updated with updates on Uttar Pradesh Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/uttar-pradesh.