top news to watch 31th july updates national international sports politics and business | Top News- संसद में उन्नाव पर हंगामा, ओला और उबर पर उचित कदम उठाए सरकारः सुप्रीम कोर्ट
‘कैफे कॉफी डे’ के संस्थापक वी जी सिद्धार्थ का शव बुधवार को कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में नेत्रावती नदी से बरामद किया गया।

Highlightsउन्नाव बलात्कार पीड़िता के सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने का मुद्दा लोकसभा में उठा।लोकसभा में बुधवार को भाजपा के एक सदस्य ने देश में समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग उठाई।

बुधवार को दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी खास खबरें इस प्रकार हैं :

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को केंद्र को आदेश दिया कि वह देश में ओला और उबर जैसी ऐप आधारित टैक्सी सेवाओं के नियमन के लिए उचित कदम उठाए।

उच्चतम न्यायालय ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता द्वारा प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को लिखे पत्र का बुधवार को संज्ञान लेते हुए इसे प्रधान न्यायाधीश के समक्ष पेश करने में हुए विलंब पर अपने सेक्रेटरी जनरल से रिपोर्ट मांगी है।

कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता के सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने का मुद्दा बुधवार को भी लोकसभा में उठाया और सरकार पर चुप्पी साधने का आरोप लगाते हुए सदन से वाकआउट किया।

लोकसभा में बुधवार को भाजपा के एक सदस्य ने देश में समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग उठाई। वहीं, पार्टी के एक अन्य सदस्य ने पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ के विषय को उठाते हुए सरकार से प्रभावी कदम उठाने की मांग की।

पाकिस्तानी सैनिकों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की और मोर्टार दागे।

‘कैफे कॉफी डे’ के संस्थापक वी जी सिद्धार्थ का शव बुधवार को कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में नेत्रावती नदी से बरामद किया गया।

महाराष्ट्र में विपक्षी एकता को एक बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस का एक और राकांपा के तीन विधायक बुधवार को सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए। इन विधायकों ने एक दिन पहले विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था।

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने मंगलवार को कहा कि भारत को उसकी अर्थव्यवस्था के विकास के अवसर देने के लिए अमेरिका ट्रम्प प्रशासन की हिंद-प्रशांत रणनीति के तहत भारत सरकार के साथ ‘‘कड़ी मेहनत’’ कर रहा है।

पश्चिमी अफगानिस्तान में बुधवार सुबह एक बस के सड़क किनारे रखे बम की चपेट में आने से उसमें सवार कम से कम 32 यात्रियों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

इंग्लैंड के विश्व कप हीरो बेन स्टोक्स ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक विश्व कप फाइनल के दौरान उन्होंने अंपायरों से कभी ओवरथ्रो के चार रन इंग्लैंड के स्कोर से हटाने के लिए नहीं कहा।

पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद के लिए दावेदारी पेश की है।

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल हाल में जारी विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की नवीनतम रैंकिंग में क्रमश: पांचवें और आठवें स्थान पर बरकरार हैं।

अमेरिका ने मंगलवार को तमाम देशों से कहा कि वे एकदलीय व्यवस्था वाले देशों से 5जी प्रौद्योगिकी खरीदने के दीर्घकालिक दुष्प्रभावों पर गौर करें।

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने नवोन्मेष के महत्व पर जोर देते हुए बुधवार को कहा कि यह देश की आर्थिक वृद्धि की रफ्तार को तेज करने तथा 2024-25 तक पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की लिए महत्वपूर्ण है। 


Web Title: top news to watch 31th july updates national international sports politics and business
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे