Top News: पीएम मोदी USISPF शिखर सम्मेलन को करेंगे संबोधित, कुलभूषण जाधव मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई

By विनीत कुमार | Published: September 3, 2020 07:35 AM2020-09-03T07:35:34+5:302020-09-03T07:35:34+5:30

Top News: बिहार चुनाव से ठीक पहले आज जीतनराम मांझी एनडीए में शामिल होंगे। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 9 बजे USISPF के तीसरे वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

Top news to watch 3 september 2020 updates national international sports and business | Top News: पीएम मोदी USISPF शिखर सम्मेलन को करेंगे संबोधित, कुलभूषण जाधव मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई

3 सितंबर: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Highlightsकुलभूषण जाधव के लिए डिफेंस काउंसिल की नियुक्ति से संबंधित मामले में पाक हाई कोर्ट में सुनवाईचीन में आज से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति, निर्मला सीतारमण करेंगी बैंक अधिकारियों के साथ बैठक

जीतनराम मांझी आज एनडीए में शामिल होंगे

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) पार्टी आज एनडीए में शामिल हो जाएगी। हालांकि, एनडीए में जाने के बाद चुनाव में पार्टी की सीटों की संख्या पर अभी कुछ साफ नहीं किया गया है। एनडीए में एक दलित नेता केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा शामिल है। ऐसे में मांझी के लिए प्रस्तावित बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अधिक सीटों के लिए दबाव बनाना आसान नहीं होगा।

पीएम मोदी USISPF कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी के लिए कार्य करने वाले गैर लाभकारी संगठन अमेरिका-भारत सामरिक साझेदारी फोरम (USISPF) के तीसरे वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इस कार्यक्रम को रात 9 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित करेंगे। इस पांच दिवसीय शिखर सम्मेलन की थीम है ‘यूएस-इंडिया नेविगेटिंग न्यू चैलेंजेस।’ इस डिजिटल शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी भी भाग ले रहे हैं।

कुलभूषण जाधव मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के लिए डिफेंस काउंसिल की नियुक्ति से संबंधित मामले पर इस्लामाबाद हाई कोर्ट में आज सुनवाई होगी। इस बात की जानकारी बुधवार को पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से सामने आई थी। पाकिस्तान ने इस दौरान भारतीय पक्ष को भी मौजूद रहने का आमंत्रण भेजा है। ये सुनवाई दिन में दो बजे हो सकती है।

निर्मला सीतारमण की बैंक अधिकारियों के साथ बैठक

अर्थव्यवस्था की खराब हालत और हाल में आई जीडीपी रिपोर्ट के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज बैंक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। इसमें वन टाइम लोन रीस्ट्रक्चरिंग पर बात होगी। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने पिछले महीने कहा था कि वह कंपनियों और खुदरा कर्ज ले रखे लोगों को राहत देने के लिये कर्ज को NPA में डाले बिना एक बारगी पुनर्गठन की मंजूरी देगा।

चीन में आज से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति

कोविड-19 महामारी के चलते चीन में छह महीने बाद आज से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन की अनुमति होगी। आधिकारिक आदेश के मुताबिक चीन के सबसे भरोसेमंद मित्र देश पाकिस्तान समेत आठ देशों से उड़ान को मंजूरी दी गयी है। आदेश के मुताबिक यह सीधी उड़ाने चीन की राजधानी बीजिंग के लिए आज से शुरू होंगी। कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए शहर में 23 मार्च के बाद से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी गयी थी।

 

Web Title: Top news to watch 3 september 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे