Top Evening News: निर्भया मामले में दोषी विनय कुमार की याचिका खारिज, केजरीवाल शपथ ग्रहण समारोह का पीएम मोदी को न्योता

By भाषा | Published: February 14, 2020 08:07 PM2020-02-14T20:07:47+5:302020-02-14T20:07:47+5:30

दूरसंचार विभाग ने उच्चतम न्यायालय की फटकार के बाद भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसी कंपनियों को शुक्रवार की अर्द्धरात्रि से पहले समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) बकाये का भुगतान करने का आदेश दिया।

Top Evening News: Vinay Kumar's plea in Nirbhaya case dismissed, Kejriwal invited PM Modi for swearing ceremony | Top Evening News: निर्भया मामले में दोषी विनय कुमार की याचिका खारिज, केजरीवाल शपथ ग्रहण समारोह का पीएम मोदी को न्योता

Demo Pic

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर शुक्रवार को विपक्षी दलों और भाजपा के बीच तीखे आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चला। राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि इस हमले का सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ, इसकी जांच में क्या निकला वहीं, भाजपा ने पलटवार करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर आतंकी संगठनों.. लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद से ‘‘सहानुभूति रखने का’’ आरोप लगाया। उच्चतम न्यायालय ने दूरसंचार कंपनियों के खिलाफ 1.47 लाख करोड़ रूपए के समेकित सकल राजस्व (एजीआर) की अदायगी के न्यायिक आदेश पर अमल नहीं करने पर शुक्रवार को कंपनियों को नोटिस जारी कर पूछा कि क्यों नहीं उनके खिलाफ अवमनना कार्यवाही की जाये। न्यायालय ने तल्ख टिप्पणी की कि‘‘ क्या इस देश में कोई कानून नहीं बचा है।’’

दूरसंचार विभाग ने कंपनियों को आधी रात तक बकाये का भुगतान करने को कहा: दूरसंचार विभाग ने उच्चतम न्यायालय की फटकार के बाद भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसी कंपनियों को शुक्रवार की अर्द्धरात्रि से पहले समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) बकाये का भुगतान करने का आदेश दिया।

निर्भया कांडः उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में मौत की सजा पाये दोषी विनय कुमार की याचिका खारिज कर दी। विनय कुमार ने राष्ट्रपति द्वारा उसकी दया याचिका खारिज किए जाने के आदेश को चुनौती दी थी।

शपथ ग्रहण मोदी को न्योताः आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार, 16 फरवरी को रामलीला मैदान में होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मोदी और सूसा की वार्ता के बाद भारत-पुर्तगाल के बीच सात समझौते: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पुर्तगाल के राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डी सूसा ने शुक्रवार को द्विपक्षीय संबंधों के विविध आयामों पर व्यापक चर्चा की और दोनों देशों ने कारोबार, परिवहन, संस्कृति, निवेश, बौद्धिक संपदा सहित कई क्षेत्रों से जुड़े सात समझौते किये।

बंबई उच्च न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश एस.सी. धर्माधिकारी ने इस्तीफा दियाः बंबई उच्च न्यायालय के दूसरे सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति सत्यरंजन धर्माधिकारी ने यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया है कि वह अपने निजी और पारिवारिक कारणों से नहीं चाहते कि उनका महाराष्ट्र से बाहर स्थानांतरण हो।

एर्दोआन ने पाक संसद में उठाया कश्मीर का मुद्दाः भारत की आपत्ति के बावजूद तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने शुक्रवार को एक बार फिर कश्मीर मुद्दा उठाया और कहा कि उनका देश इस मामले में पाकिस्तान के रुख का समर्थन करेगा क्योंकि यह दोनों देशों से जुड़ा विषय है।

कोरोना वायरसःचीन में मरने वालों की संख्या 1,500 के करीब पहुंची, 5090 नए मामले सामने आए बीजिंग, चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 121 लोगों की मौत के साथ ही इससे मरने वाले लोगों का कुल आंकड़ा 1,500 तक पहुंच गया। इस संक्रमण के कारण हाल में मरने वाले लोगों में से ज्यादातर हुबेई प्रांत से थे।

सलामी बल्लेबाज नाकाम, विहारी और पुजारा ने पारी को संभालाः हनुमा विहारी के शतक और चेतेश्वर पुजारा के 92 रन की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन शुरूआती झटकों से उबरकर पारी को संभाला । 

Web Title: Top Evening News: Vinay Kumar's plea in Nirbhaya case dismissed, Kejriwal invited PM Modi for swearing ceremony

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे